scriptअव्यवस्था से मरीज एवं परिजन परेशान, झोलछाप चिकित्सकों का ले रहे सहारा | Scurrilous hospital | Patrika News

अव्यवस्था से मरीज एवं परिजन परेशान, झोलछाप चिकित्सकों का ले रहे सहारा

locationरीवाPublished: May 19, 2019 10:28:03 pm

Submitted by:

Anil kumar

अव्यवस्था से मरीज एवं परिजन परेशान, झोलछाप चिकित्सकों का ले रहे सहारा

Scurrilous hospital

Scurrilous hospital

रीवा/मऊगंज. इन दिनों सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मऊगंज बदइंतजामी का शिकार हो गया है। यहां व्याप्त अव्यवस्था से मरीज और उनके परिजन परेशान हैं। बताया गया है कि अस्पताल के बीएमओ के खिलाफ कार्रवाई तो की गई लेकिन उनके स्थान पर किसी चिकित्सक को पदस्थ नहीं किया गया। जिससे अस्पताल में अव्यवस्था हावी हो चुकी है।
जानकारी के अनुसार कार्य में लापरवाही बरतने पर आयुक्त रीवा संभाग ने बीएमओ डॉ. पंकज गहवार को निलंबित कर दिया है। उनके निलंबन के बाद अस्पताल की व्यवस्था और बिगड़ गई है। चिकित्सक एवं नर्से अस्पताल में मनमानी रूप से आते-जाते रहते हैं। मरीज आते हैं लेकिन वे डॉक्टरों के इंतजार में बैठे रहते हैं, उनको इलाज नहीं मिल पाता है। ऐसे में मरीजों को झोलाछाप चिकित्सकों का सहारा लेना पड़ता है। जिससे मरीजों के धन का अपव्यय तो होता ही है, सााथ ही उनकी जान के साथ भी खिलवाड़ किया जा रहा है। इस अव्यवस्था को सुधारने के लिए सीएमएचओ द्वारा कार्रवाई नहीं की जा रही है।
बीएमओ की नियुक्ति की मांग:
नगर के लोगों के साथ ही मरीजों एवं उनके परिजनों की मांग है कि मऊगंज अस्पताल में तत्काल बीएमओ की नियुक्ति की जानी चाहिए। क्योंकि बीएमओ गहरवर की निलंबन के बाद अस्पताल में मरीजों को इलाज नहीं मिल पा रहा है। जिससे वे परेशान होते हैं। बताया गया है कि अस्पताल में पदस्थ चिकित्सक एवं नर्सें मनमानी रूप से कार्य कर रहे हैं। जिससे मरीजों और उनके परिजनों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
पीएम के लिए करना पड़ता है घंटों इंतजार
बताया गया है कि हादसों में हुई मौतों के बाद पीएम के लिए घंटों इंतजार करना पड़ता है। कई बार तो पूरा दिन शव अस्पताल परिसर में रखा रहता है और चिकित्सक नहीं आते। वार्ड क्रमांक -१० के पार्षद वारिस खान ने बताया कि यहां पर बीएमओ के निलंबन के बाद चिकित्सकों की मनमानी चल रही है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को ढनगन गांव की बालिका राखी पटेल ेएवं घुरेहटा गावं के गुड्डू पटेल का शव दिनभर पीएम के लिए रखा रहा। जब इस संबंध में बड़े अधिकारियों से बात की गई तब कहीं जाकर उनका पीएम हो पाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो