scriptविधानसभा चुनाव-2018: सेक्टर रूटचार्ट बनाने अफसरों का छूट रहा पसीना | Sector Route Chart exempted officials from sweating | Patrika News

विधानसभा चुनाव-2018: सेक्टर रूटचार्ट बनाने अफसरों का छूट रहा पसीना

locationरीवाPublished: Oct 12, 2018 12:22:27 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

आठ विधानसभा के रुट मैच करने में दो डिप्टी कलेक्टर सहित दर्जनभर नायब तहसीलदार उलझे

Sector Route Chart exempted officials from sweating

Sector Route Chart exempted officials from sweating

रीवा. जिले की आठ विधानसभा क्षेत्रों का सेक्टर रूट फाइल करने अफसरों का पसीना छूट रहा है। तहसीलों से तैयार कर जिला निर्वाचन कार्यालय भेजे गए रूट चार्ट के मिलान के लिए दो डिप्टी कलेक्टर सहित दर्जनभर नायब तहसीलदार उलझे हुए हैं। गुरुवार को भी रूटचार्ट फाइनल नहीं हो सका है।
तहसील स्तर पर पटवारियों ने तैयार कर भेजा रूटचार्ट
जिले की आठ विधानसभा क्षेत्र में दो सौ से अधिक रूटचार्ट बनाए गए हैं। एक माह पहले से तहसील स्तर पर पटवारियों की ओर से तैयार किए गए रूटचार्ट को एसडीएम ने जिला मुख्यालय पर भेज दिया है। गुरुवार को भी डिप्टी कलेक्टर फरहीन खान समेत दो डिप्टी कलेक्टर और दर्जनभर नायब तहसीलदार रुटचार्ट की प्रक्रिया में उलझे रहे। इससे पहले दो बार रूटचार्ट की व्यवस्था फेल हो चुकी है।
राजनैतिक दलों का मांगा बैंक खाता
जिला निर्वाचन अधिकारी ने मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों से पार्टी स्तर पर जिले में संचालित हो रहे बैंक एकाउंट की जानकारी मांगा है। तीन दिन पहले राजनीति दलों के साथ आयोजित बैठक के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी प्रीति मैथिल ने सभी मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों से खाता निर्वाचन कार्यालय में उपब्ध कराने का निर्देश दिया है।
ताकि इसकी गोपनीयता बरकरार रहे
कलेक्ट्रेट सभागार में वीडियोग्राफर्स के प्रशिक्षण के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा, सभी फोटो ग्राफर चुनाव की शांतिपूर्ण प्रक्रिया की समाप्ति तक निर्वाचन आयोग के आधीन हैं। वह जिन अधिकारियों या टीम में सम्बद्ध हैं उनके अनुसार काम करेंगे। किसी भी सभा, आयोजन, रैली आदि के आयोजन की रिकार्डिंग पूरी की जाए व दिए गए प्रशिक्षण के अनुसार रिकार्डिंग करें। मतदान दिवस पर रिकार्डिंग के लिए कलेक्टर ने वीडियोग्राफरों को समझाइश दी। उन्होंने कहा, कि मतदान करते समय की रिकार्डिंग न की जाए ताकि इसकी गोपनीयता बरकरार रहे। इस दौरान अपर कलेक्टर इला तिवारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो