भाजपा के सीनियर नेता रमाकांत तिवारी का निधन, उमा सरकार में बने थे मंत्री, 4 बार रहे विधायक

उमा भारती के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में पशुपालन मंत्री थे।

By: Pawan Tiwari

Updated: 18 Sep 2020, 08:53 AM IST

रीवा. मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री रमाकांत तिवारी का गुरुवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। वह 80 वर्ष के थे। रमाकांत तिवारी अपने राजनीतिक जीवन में चार बार त्योंथर विधानसभा सीट से विधायक चुने गए। वह उमा भारती के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में पशुपालन मंत्री थे।

मध्यप्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने शोक प्रकट किया है। वीडी शर्मा ने ट्वीट कर कहा- मध्यप्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता आदरणीय रमाकांत तिवारी जी के निधन पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि! ईश्वर उनको अपने श्री चरणों में स्थान दे!

चार बार विधायक रहे
रमाकांत तिवारी रीवा जिले की त्योंथर विधानसभा सीट से 4 बार विधायक रहे। 2003 में जब उमा भारती मध्यप्रदेश की सीएम थे उस समय रमाकांत तिवारी को मंत्री बनाया गया था। 2013 में वो विधानसभा चुनाव जीतकर चौथी बार विधायक बने थे लेकिन उम्र के कारण 2018 में भाजपा ने उन्हें टिकट नहीं दिया था। रमाकांत तिवारी ने 2023 में कांग्रेस उम्मीदवार को 7 हजार वोटों से हराया था।

लंबे समय से थे बीमार
रमाकांत तिवारी विंध्य की राजनीति का बड़ा नाम थे। हालांकि वो लंबे समय से बीमार थे जिस कारण से राजनीति में सक्रिय नहीं थे। रमाकांत तिवारी के निधन के बाद जिले में शोक की लहर है।

Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned