scriptहाईवे के ओवरब्रिजों में सीरियल बम प्लांट, जानिए सीएम योगी के लिए लेटर में क्या लिखा, Video | Serial bomb plant in highway overbridges | Patrika News

हाईवे के ओवरब्रिजों में सीरियल बम प्लांट, जानिए सीएम योगी के लिए लेटर में क्या लिखा, Video

locationरीवाPublished: Jan 26, 2022 02:11:26 pm

Submitted by:

deepak deewan

कई जगहों पर बम मिलने से मचा हड़कंप, यूपी चुनाव को प्रभावित करने के लिए बम प्लांट

baba.png

रीवा। गणतंत्र दिवस पर यूपी को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो अलग-अलग स्थानों में बम मिलने से हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। बम स्क्वाड की मदद से दोनों बमों को निष्क्रिय कर दिया गया। अंदेशा जताया गया है कि यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने के उद्देश्य से ये सीरियल बम प्लांट किए गए। बम के साथ एक चिट्ठी भी मिली है जिसमें सीएम योगी को चेताया गया है.

मामला एमपी व यूपी को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 30 का है। बुधवार की सुबह मनगवां ओवरब्रिज के नीचे बम मिलने की खबर से हड़कंप मच गया। स्थानीय लोगों ने बम को देखकर पुलिस को सूचना दी। पुलिस कुछ समझ पाती, इससे पहले ही हाईवे के गंगेव कस्बे को जोड़ने वाले ओवरब्रिज के नीचे भी बम मिलने की खबर ने खलबली मचा दी।

यह भी पढ़ें : कोरोना का खतरनाक साइड इफेक्ट, हर तीसरा बच्चा प्रभावित, जानिए क्या कह रहे डॉक्टर्स

दोनों स्थानों पर तत्काल पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। एहतियात के तौर पर पुलिस ने हाईवे के दोनों ओर वाहनों को रोक दिया ताकि धमाका होने पर कोई जनहानि न हो। 2 स्थानों में बम मिलने की खबर ने पूरे इलाके में सनसनी फैला दी। सूचना मिलते ही बम स्क्वायड का दस्ता भी मौके पर पहुंचा। करीब घंटे भर की मशक्कत के बाद दोनों बमों को डिफ्यूज किया गया.

यह भी पढ़ें : ओमिक्रोन का ये है सबसे पहला लक्षण, दिखे तो तुरंत हो जाएं सावधान

डिफ्यूज किए गए दोनों बमों को पुलिस ने जांच के लिए अपने कब्जे में ले लिया है। जिन स्थानों में बम प्लांट किए गए थे वे आमतौर पर काफी भीड़भाड़ रहनेवाले स्थान हैं. यदि यहां धमाके होते तो काफी तबाही मच सकती थी। पुलिस फिलहाल पूरे मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें : बेहद खतरनाक है ओमिक्रोन, इस अंग को कर रहा खराब, जानिए कैसे करें बचाव

baba2.jpg

बम के साथ एक चिट्ठी मिली। इसमें यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम पर मैसेज लिखा हुआ है। पत्र में लिखे संदेश के मुताबिक यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, यह रुक सकता है। बाकी जानकारी 8/11 2022 बॉटल बम बाइक के अंदर है, प्रयागराज पुलिस. नहीं तो कार और बस जलेगा। इस पत्र को भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है. माना जा रहा है कि यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव में आरोपी दहशत फैलाने का प्रयास कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : बिगड़े हालात, हर आठवें मरीज को लगी ऑक्सीजन, वेंटिलेटर की भी जरूरत
एसपी पहुंचे, पूरे घटनाक्रम की ली जानकारी
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार वर्मा मौके पर पहुंच गए और उन्होंने पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। एसपी ने दोनों स्थानों में बम प्लांट करने वाले आरोपियों की तलाश में साइबर सेल सहित पुलिस को काम पर लगाया है। एसपी ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरा को चेक कर आरोपियों को जल्द पता लगाने के निर्देश मनगवां पुलिस को दिए हैं।

यह भी पढ़ें : वेक्सीन लगवानेवालों पर भी बढ़ा खतरा, दिखें ये लक्षण तो हो जाएं सावधान

हफ्ते भर के भीतर दूसरी घटना
यूपी से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 30 में बम मिलने की यह दूसरी घटना है। 1 सप्ताह के अंदर इन घटनाओं ने लोगों को दहशत में डाल दिया है। कुछ दिन पूर्व राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 30 में सोहागी ओवरब्रिज के नीचे बम मिला था। हालांकि उसमें विस्फोटक सामग्री नहीं थी। सप्ताह भर के भीतर दूसरी बार हाईवे में बम प्लांट की घटना ने पुलिस की भी नींद उड़ा दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो