scriptSGMH : ब्लड बैंक में मरीज से 3000 में खून का सौदा करते दो धराए | SGMH : Blood bank deal in SGMH blood bank for three thousand rupees | Patrika News

SGMH : ब्लड बैंक में मरीज से 3000 में खून का सौदा करते दो धराए

locationरीवाPublished: Oct 17, 2019 12:02:04 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

विंध्य के सबसे बड़े हॉस्पिटल संजय गांधी अस्पताल में दोपहर बाद करीब तीन बजे ब्लड बैंक के पास दो युवक ब्लड का सौदा

Blood bank deal in SGMH blood bank for three thousand rupees

Blood bank deal in SGMH blood bank for three thousand rupees

रीवा. संजय गांधी अस्पताल में अगर आप इलाज के लि ए जा रहे हैं तो सावधान रहें। जी हां, यहां पर खून कारोबारी सक्रिय हैं। अस्पताल प्रबंधन खून के कारोबारियों पर नकेल नहीं लग पा रही है। आए दिन खनू का सौदागर सामने आ रहे हैं।
मरीज से खून का सौदा करते दो धराए
बुधवार को भी ब्लड बैंक परिसर में तीन हजार रुपए में तीमारदार से खून का सौदा करते दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। पकड़े गए आरोपियों से सिविल लाइंस की पुलिस पूछताछ कर रही है। पखवाड़ेभर पहले भी पकड़े गए आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।
ब्लड बैंक कर्मचारियों की साठगाठ से सौदा
विंध्य के सबसे बड़े हॉस्पिटल संजय गांधी अस्पताल में दोपहर बाद करीब तीन बजे ब्लड बैंक के पास दो युवक ब्लड का सौदा कर रहे थे। गार्डों ने हस्तक्षेप किया तो ब्लड का सौदा कर रहे युवकों को पकड़ा गया। गार्डों ने इसकी सूचना सीएमओ के प्रभार पर रहे डॉ अरविंद सिंह राठौर को इसकी सूचना दी। सीएमओ ने अधीक्षक व वरिष्ठ सीएमओ डॉ. अतुल सिंह को इसकी जानकारी दी।
अस्पताल प्रबंधन की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस
अस्पताल प्रबंधन की सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंची। बताया गया कि मरीज के साथ आए छोटेलाल कोरी की शिकायत पर पुलिस ने पकड़े गए दोनों युवकों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर जांच में जुटी है। डॉक्टरों ने बताया कि पकड़े गए आरोपी मरीज छोटेलाल कोरी को ब्लड देने के लिए तीन हजार रुपए का सौदा कर रहे थे। इसी बीच गार्डों ने पकड़ लिया। पेसेंट की तहरीर पर आरोपियों को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताक्ष में जुटी है। अस्पताल में पखवाड़ेभर पहले भी खून के कारोबारियों को पुलिस ने गिरफ्तार जेल भेज दिया है।
अस्पताल में दलालों की साठगांठ
संजय गांधी अस्पताल के ब्लड बैंक में स्वास्थ्य कर्मचारियों की साठगाठ से आए दिन खून बेचने का मामला सामने आ रहा है। बताया गया कि ब्लड बैंक में कई स्वास्थ्य कर्मचारी ऐसे हैं जिनका संबंध खून कारोबारियों से है। अस्पताल के कर्मचारियों के बिना सहमती ब्लड बैंक में प्रवेश दिया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो