scriptएसजीएमएच की ओपीडी खचाखच, मरीजों की लंबी कतार | SGMH: OPD scam of SGMH, long queue | Patrika News

एसजीएमएच की ओपीडी खचाखच, मरीजों की लंबी कतार

locationरीवाPublished: Sep 02, 2018 12:44:55 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

अस्पताल प्रबंधन ने दवा वितरण केंद्र पर नहीं बढ़ा रहा महिला और वृद्धजनों का काउंटर

sgmh

sgmh

रीवा. संजय गांधी हॉस्पिटल में मरीजों की भीड़ बढऩे से दवा काउंटर पर लंबी कतार लग रही है। पर्ची काउंटर का सर्वर स्लो होने के कारण मरीजों को पसीना बहाना पड़ रहा है। शनिवार को भी ओपीडी में 1500 से अधिक मरीज पहुंचे। दोपहर साढ़े 12 बजे तक पर्ची काउंटर पर कतार लगी रही जबकि तीन बजे तक दवा वितरण किया गया।
मरीजों की भीड़ बढऩे से हॉस्पिटल की ओपीडी में दो बजे तक लाइन

संजय गांधी अस्पताल में मरीजों की भीड़ बढऩे से हॉस्पिटल की ओपीडी में दो बजे तक लाइन लगी रही। इलाज के बाद मरीजों को दवा काउंटर पर कतार में खड़े रहना पड़ा। अस्पताल प्रबंधन दवा वितरण केंद्र पर महिला और सीनियर सिटीजन के लिए काउंटर नहीं बढ़ा रहा है। इसके कारण बुजुर्ग महिला और पुरुष मरीजों को दवा लेने में भारी फजीहत हो रही है। दवा काउंटर पर दिव्यांगों के लिए भी अगल से कोई इंतजाम नहीं किया गया है। मरीजों की लंबी कतार में बैशाखी लेकर दवा के लिए जद्दो-जहद करना पड़ रहा है। कई मरीजों ने बताया कि पर्ची काउंटर पर दस रुपए अतिरिक्त देने वाले मरीजों को पहले पर्ची उपलब्ध कराई जा रही है। गार्डों की मनमानी से पर्ची काउंटर पर मरीज परेशान हो रहे हैं।
जीएमएच में दो बजे के बाद वितरण हुआ भोजन
जीएमएच के शिशु रोग वार्ड में मरीजों को भोजन दो बजे के बाद वितरण किया गया। भोजन देर से वितरण किए जाने पर तीमारदारों ने नाराजगी जताई है। कई मरीजों को बाजार से नास्ता मंगाना पड़ा। मरीजों ने आरोप लगाया कि दोपहर का भोजन देर से वितरण किया जा रहा है। शनिवार को किसी को दो केले तो किसी को चार केले दिए गए।
कैजुयल्टी कांउटर का सर्वर स्लो, मरीज परेशान
संजय गांधी अस्पताल में कैजुयल्टी का सर्वर स्लो होने से पर्चियां देर से में निकल रही थीं। जिससे मरीजों को परेशान होना पड़ा। पर्ची के लिए तीमारदार कतार में लगा रहा वहीं स्टे्रचर पर मरीज तड़प रहा था। इस बीच चिकित्सक भी दोपहिया वाहन लेकर भीतर प्रवेश कर रहे थे जिससे मरीजों को परेशान होना पड़ा।
वृद्धों के लिए अलग से खुलेगा काउंटर
संजय गांधी अस्पताल के चिकित्सकों ने बताया कि दवा वितरण केंद्र पर बुजुर्ग महिला और वृद्धों के लिए अलग से काउंटर खोले जाने का प्रस्ताव दिया गया है। मरीजों की परेशानी को देखते हुए काउंटर खोलने का निर्णय लिया गया है। प्रक्रिया पूरी होते ही काउंटर जल्द खोल दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो