scriptशारदीय नवरात्र 2020 धूप दीप की खास सुगंध से गमक उठा शहर | Sharadiya Navratri 2020 Special worship of Maa Durga in Pandal | Patrika News

शारदीय नवरात्र 2020 धूप दीप की खास सुगंध से गमक उठा शहर

locationरीवाPublished: Oct 19, 2020 04:50:06 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-रीवा में 25 स्थानों पर सजा है मां का दरबार-पूरा शहर माता रानी की भक्ति में सराबोर-गली-कूचों में भी लग रहा माता रानी का जयकारा

मां दुर्गा की प्रतिमा

मां दुर्गा की प्रतिमा

रीवा. शारदीय नवरात्र 2020 में डोला पर सवार हो कर माता रानी आ चुकी हैं। पूजा पंडालों में मां दुर्गा की आकर्ष प्रतिमाएं स्थापित हो चुकी हैं। तीसरे दिन चंद्रघंटा स्वरूपा का विशेष पूजन-अर्चन हुई। भक्तों ने माता रानी के जयकारे लगाए। धूप-दीप, लोहबान से पूरा शहर मह-मह कर रहा है।
वैश्विक महामारी कोरोना से जूझ रहा हर भक्त, माता रानी की भक्ति में लीन है। चारों दिशाओं में धूप-नैवेद्य की सुगंध फैल रही है। माता रानी के गीतों से शहर गुंजायमान है। शाम के वक्त पूजा पंडालों की छटा देखते ही बनती है। आकर्षक विद्युतीय सजावट मन मोह ले रहा। माता रानी की विशेष आरती से तन-मन रोमांचित हो उठता है। लोग पिछले सालों की तरह ढोल की थाप पर गरवा-डांडिया करने को मचल रहे हैं। लेकिन कोरोना प्रोटोकॉल उन्हें इसकी इजाजत नहीं दे रहा। मन मसोस कर रह जा रहे भक्त।
बता दें कि शहर के विभिन्न 25 क्षेत्रों में पूजा पंडाल सजे हैं। इनमें शहर के प्रमुख खन्ना चौराहा, फोर्ट रोड़, सर्राफा बाजार, सिरमौर चौराहा में व्यापारियों द्वारा दुर्गा मईया का भव्य पंडाल लगाया गया है और शेर पर सवार दुर्गा प्रतिमा के साथ ही अन्य प्रतिमाएं भी स्थापित की गई हैं। शहर के गली-कूचों में भी नवदुर्गा उत्सव की धूम मच गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो