scriptश्रीराम जन्म के जश्न की तैयारी में जुटा रीवा शहर | Shriram Birth celebrate is preparing to City | Patrika News

श्रीराम जन्म के जश्न की तैयारी में जुटा रीवा शहर

locationरीवाPublished: Apr 13, 2019 12:52:56 pm

Submitted by:

Mahesh Singh

माता का होगा विशेष श्रृंगार, निकलेगी भगवान राम की शोभा यात्रा, जगह- जगह भंडारे, मंदिरों में आकर्षक सजावट

Shriram Birth celebrate is preparing to City

Shriram Birth celebrate is preparing to City


रीवा. चैत्र नवरात्र में मां देवी की उपासना में श्रद्धालु डूबे हैं। रानीतालाब में मां कालिका का विशेष सोलह श्रृंगार किया जाएगा। वहीं शहर में भगवान राम के जन्म पर भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। साथ ही जगह- जगह भंडारे आयोजित किए जाएंगे। रामनवमी को लेकर शहर के सभी देवी मंदिरों में आकर्षक लाइट एवं सजावट की गई है। साथ रानीतालाब में भव्य मेला लगा है। रामनवमीं में श्रद्धालुओं की भीड़ को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।
शुक्रवार को सप्तमी के दिन शहर के रानी तालाब एवं फूलमती माता मंदिर में सुबह से श्रद्धालुओं की लाइन लगी रही है। घंटों लाइन लगे भक्तों के जयकारें से पूरा मंदिर परिसर गंूज उठा। सप्तमी को देवी मंदिरों में विशेष पूजा की गई है। इस दौरान रानी तालाब परिसर में महिलाओं ने हवन किया । साथ ही घरों में कन्या पूजन कर भोज कराया है। मान्यता है की देवी मां कन्या के रुप में प्रकट हुई थी। कुंवारी कन्याओं की पूजा व उनको भोजन कराने से मां खुश होकर मनोवांछित फल प्रदान करती है।
Shriram Birth celebrate is preparing to City
patrika IMAGE CREDIT: patrika
रानी तालाब में हुआ कन्या भोज
सप्तमी के दिन रानीतालाब मंदिर में व्यापक स्तर में कन्या पंूजन कर उन्हें भोज कराया गया है। साथ ही कई लोगों द्वारा मंदिर परिसर में भंडारा आयोजित कर प्रसाद वितरण किया गया। जहां बड़ी संख्या में भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया।
Shriram Birth celebrate is preparing to City
patrika IMAGE CREDIT: patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो