पर्यावरण प्रेमी दोस्त की याद में Shyamshah Medical College के छात्रों ने बना दिया बगीचा

- दोस्त रौनक के नाम पर बगीचे का नामकरण

By: Ajay Chaturvedi

Published: 03 Jul 2021, 02:50 PM IST

रीवा. दोस्ती हो तो ऐसी, दोस्तों ने मिल कर पर्यावरण प्रेमी दोस्त की याद में Shyamshah Medical College के छात्रों ने खूबसूरत बगीचा बना दिया। फिर उस बगीचे का नामकरण अपने प्रिय दोस्त रौनक के नाम पर कर दिया। कॉलेज के छात्रों के दोस्ती के इस अनोखे कारनामे की पूरे जिले में चर्चा हो रही है।

जानकारी के अनुसार श्यामशाह मेडिकल कालेज के एमबीबीएस फाइनल ईयर के छात्र डॉक्टर रौनक भंडारी की पिछले महीने सिलपरा नहर में डूबने से मौत हो गई थी। परीक्षा सामाप्त होने के बाद वह अपने साथियों के साथ पिकनिक मनाने गया था। इस बीच सिलपरा नहर में वे सभी नहाने के लिए उतरे, तभी रौनक पानी के तेज बहाव में बह गया था और पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई।

मेडिकल छात्रों ने बताया कि डॉ रौनक भंडारी बेहद सरल और सहज स्वभाव का था। उसे पौधो से बेहर प्यार था। ऐसे में उन सब ने तय किया कि उसकी याद में कालेज परिसर के अंदर पौधे तैयार किए जाएं। अब वे कॉलेज के सीनियर डॉक्टरो के मार्गदर्शन में इस रौनक उपवन को तैयार करने में वे सफल हुए हैं। इस उपवन में फूलो के साथ ही फलदार पौधे भी लगाए गए है। बताया जा रहा है कि इस रौनक उपवन का शुभांरभ डॉक्टर रौनक भंडारी के परिजन करेंगे।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned