scriptलाखों रुपए का अनुदान ले रहे सेंटर की जांच करने पहुंचा अमला तो वहां का नजारा चौकाने वाला रहा | skill development center rewa, investigation | Patrika News

लाखों रुपए का अनुदान ले रहे सेंटर की जांच करने पहुंचा अमला तो वहां का नजारा चौकाने वाला रहा

locationरीवाPublished: Mar 26, 2019 08:50:21 pm

Submitted by:

Mrigendra Singh

स्किल डेवलपमेंट सेंटर की जांच करने पहुंचे अधिकारी तो नहीं मिला सेंटर- विधायक की शिकायत के बाद जांच करने पहुंचे थे अधिकारी

rewa

skill development center rewa, investigation

रीवा। मुख्यमंत्री कौशल संवर्धन योजना के तहत शिल्पी प्लाजा के सामने मार्तण्ड स्कूल में संचालित स्किल डेवलपमेंट ट्रेनिंग सेंटर में जांच करने अधिकारी पहुंचे तो उन्हें मौके पर सेंटर ही नहीं मिला। जिस पते पर जांच के लिए उन्हें निर्देश मिला था, वहां पर दुकानों के शटर ही बंद मिले।
स्थानीय लोगों से पूछताछ की गई तो पता चला कि यहां पर कुछ शटर हर समय बंद रहते हैं इनमें कौन सी संस्था चलती है इसकी जानकारी नहीं है। लंबे समय से इस सेंटर की शिकायत मिल रही थी लेकिन अधिकारियों की उदासीनता के चलते इस पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही थी।
गुढ़ विधायक नागेन्द्र सिंह ने विधानसभा में सवाल लगाया था। जिस पर सरकार की ओर से जवाब दिया गया है कि फैसिलिटेशन एण्ड अवेयरनेस सोसायटी(फेस) को स्किल डेवलपमेंट ट्रेनिंग सेंटर संचालन की अनुमति दी गई है। इसे 2400 का लक्ष्य दिया गया है। इसे 28 लाख 91 हजार 784 रुपए का भुगतान भी किया जा चुका है। वहीं विधायक ने कौशल विकास के संयुक्त संचालक को भी शिकायत भेजी थी।
जहां से जांच के लिए बाल्मीक प्रसाद शर्मा प्रभारी प्राचार्य महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था एवं एसबी सिंह प्रभारी प्राचार्य आइटीआई मनगवां को भेजा गया था। जांच अधिकारियों ने बताया कि उन्हें ऐसा कोई साक्ष्य नहीं मिला है जिससे इसकी पुष्टि हो सके कि इस स्थान पर संस्था संचालित होती है।
दुकानों के शटर बंद पाए गए हैं और बाहर संस्था के नाम से कोई बोर्ड भी नहीं मिला है। स्थानीय लोगों को भी इसके बारे में जानकारी नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो