स्मार्ट सिटी रीवा की सड़कें दे रहीं दुर्घटना को दावत

-रतहरा-चोरहटा मार्ग पर चलना हुआ दूभर
-आए दिन हो रहीं दुर्घटनाएं

By: Ajay Chaturvedi

Published: 22 Jul 2021, 03:00 PM IST

रीवा. स्मार्ट सिटी रीवा में रास्ता चलना भी दूभर हो गया है। हर वक्त दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। ये हाल न केवल वाहन चालकों का है बल्कि पैदल चलने वाले भी कम परेशान नहीं।

अब शहर के मॉडल रोड की ही बात करें तो रतहरा-चोरहटा मार्ग एक्सीडेंट जोन में तब्दील हो गया है। आए दिन दो पहिया वाहन चालक गिर कर घायल हो रहे हैं। इन हादसों का मुख्य कारण सड़क का आधा अधूरा निर्माण है। हल्की सी बारिश में लोग फिसल कर गिर रहे हैं। ढेकहा से जेपी मोड तक की माडल रोड का तो बुरा हाल है।

जानकारी के अनुसार छोटी पुलिया से जेपी मोड तक की सडक पूरी तरह से एक्सीडेंट जोन में तब्दील हो गई है। इसका सबसे बड़ा कारण आधा-अधूरा सड़क निर्माण है। ठेकेदार, एक तरफ की सड़क बनाई जा रही है लेकिन उसे भी बीच-बीच में छोड़ दिया गया है। इससे वहां वाहन उतारने के बाद चालक फिसल कर गिर रहे हैं। वहां जाम भी लगता है।

आधे-अधूरे सड़क निर्माण से हल्की सी बारिश में भी जहां-तहां पानी भरने की आशंका हमेशा बनी रहती है। सबसे दिक्कत की बात तो ये कि जितनी सड़क बनाई गई है उसके सटी पटरी इतना नीचे है कि ओवरटेकिंग में थोड़ी सी असावधानी हुई कि बड़े वाहन भी दुर्घटनाग्रस्त हो सकते हैं। लेकिन इस तरफ कार्यदायी संस्था का ध्यान नहीं। जिम्मेदार अधिकारियों ने भी इस तरफ से आंखें मूंद ली हैं।

इस बरसात के मौसम में लोगो को निकलने के लिए रास्ता खोजना पड़ रहा है। लोगों ने शासन-प्रशासन से सड़क निर्माण में तेजी लाने की मांग की है। लोगों का कहना है कि यही हाल रहा तो एक न एक दिन बडा हादसा हो सकता है।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned