केबिन में बना रखा था तस्करों ने चेम्बर, ढाई क्विंटल गांजा मिला

आईजी, डीआईजी व एसपी की पूछताछ में तस्करों ने उगला रहस्य, 9 क्विंटल पहुंची बरामद गांजे की मात्रा

By: Shivshankar pandey

Published: 18 Apr 2021, 08:41 AM IST

रीवा। एक दिन पूर्व ट्रक व लग्जरी वाहन में गांजा जखीरा पकडऩे वाली पुलिस ने शनिवार को फिर तस्करों की निशानदेही पर ढाई क्विंटल गांजा बरामद किया है। यह गांजा आरोपियों ने ट्रक में ही छिपा रखा था जो पुलिस की नजर में नहीं आया था। इतनी बड़ी मात्रा में गांजा की खेप मिलने के बाद अब पुलिस भी हैरान है।

एक दिन पूर्व ट्रक व लग्जरी वाहन में मिला था गांजा
पुलिस ने एक दिन पूर्व ट्रक और लग्जरी वाहन में लोड 686 किलो गांजा बरामद किया था जिसे तस्कर ट्रक में लोड नारियल की आड़ में छिपाकर लाए थे। पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफ्तार किया था जिनको पूछताछ के लिए रिमांड में लिया गया है। शनिवार को आईजी उमेश जोगा, डीआईजी अनिल सिंह कुशवाह, एसपी राकेश कुमार सिंह व एएसपी विजय डाबर ने आरोपियों से पूछताछ की। पूछताछ में आरोपियों ने ट्रक में अतिरिक्त गांजा छिपा होने की जानकारी दी जिसे सुनकर पुलिस के पैरों तले से जमीन खिसक गई।

अधिकारियों ने ली तलाशी
अधिकारियों ने उनकी निशानदेही पर फिर ट्रक की तलाशी ली तो ड्राइवर की सीट के पीछे बने चेम्बर को जब पुलिस ने खुलवाया तो उसमें गांजा के बड़े-बड़े पैकेट रखे हुए थे। उस चेम्बर को पूरी तरह से ढक दिया था ताकि वह आसानी से पकड़ में न आए। पुलिस ने सभी पैकेटों को बाहर निकलवाया तो करीब ढाई क्विंटल गांजा रखा हुआ था जिसकी अनुमानित कीमत पच्चीस लाख रुपए है। एक दिन पूर्व तस्करों ने इस गांजा की जानकारी पुलिस को नहीं दी थी लेकिन जब अधिकारियों ने अपने अंदाज से पूछताछ की तो ट्रक में गांजा की दूसरी बड़ी खेप मिल गई। आरोपियों के कब्जे से अभी तक 9 क्विंटल से अधिक का गांजा बरामद हुआ है जिसकी अनुमानित कीमत एक करोड़ रुपए है। इन तस्करों के पास से एक करोड़ का गांजा बरामद हुआ है।

Show More
Shivshankar pandey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned