India China Border Tension: वतन के लिए शहीद हुआ जवान, नवंबर में हुई थी शादी

India China Border Tension मनिकवार चौकी अंतर्गत ग्राम फरैदा गांव के दीपक सिंह भी इस हमले में शहीद हो गए हैं।

By: Pawan Tiwari

Updated: 17 Jun 2020, 01:17 PM IST

रीवा. भारत और चीन की सीमा ( India China Border Tension ) में तनाव बढ़ता जा रहा है। चीनी सेना के धोखे से किए गए हमले में भारत के 20 जवान शहीद हो गए हैं। वहीं, भारतीय सेना ने चीन के करीब 40 सैनिकों को मार गिराया है। चीनी हमले में मध्यप्रदेश के रीवा जिले का भी एक सैनिक शहीद हुआ है। सैनिक के शहादत की खबर सुनते ही गांव में मातम पसर गया है। रीवा जिले के मनगवां थाना क्षेत्र के मनिकवार चौकी अंतर्गत ग्राम फरैदा गांव के दीपक सिंह भी इस हमले में शहीद हो गए हैं।

गजराज सिंह के छोटे पुत्र शहीद दीपक सिंह चीनी सैनिकों से लोहा लेते हुए मातृभूमि की रक्षा के लिए दी अपने प्राणों की आहुति। सैन्य अधिकारियों द्वारा शहीद के पिता को सूचना मिलने के बाद से गांव में मातम छा गया है। दीपक की शादी नवंबर महीने में हुई थी।

पूर्व सीएम ने किया ट्वीट
मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा- प्रदेश के रीवा के ग्राम फरैदा के वीर सपूत दीपक सिंह रणबांकुरे ने सरहद पर चीनी सैनिकों से लोहा लेते हुए मातृभूमि की रक्षा के लिए अपनी शहादत दी है। ऐसे वीर सपूत की शहादत को नमन। परिवार के प्रति संवेदनाएं। दुःख की इस घड़ी में हम सभी शहीद वीर सपूत के परिवार के साथ है।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा- लद्दाख में चीनी सेना के साथ संघर्ष में देश की सीमाओं की रक्षा में, हमारे वीर जवानो की शहादत की खबर बेहद दुखदायी है। मैं हमारे सभी शहीद वीर सपूतों को नमन करता हूँ और ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि उनके परिजनो को यह दुःख सहने की शक्ति दे। पूरा देश उन शहीदों के परिवार के साथ खड़ा है।

Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned