scriptपत्नी को लेने ससुराल पहुंचे युवक ने उठाया खौफनाक कदम, एक की मौत, दूसरी गंभीर | Son-in-law murdered father-in-law | Patrika News

पत्नी को लेने ससुराल पहुंचे युवक ने उठाया खौफनाक कदम, एक की मौत, दूसरी गंभीर

locationरीवाPublished: Apr 15, 2019 11:23:13 pm

Submitted by:

Balmukund Dwivedi

जनेह थाने के घटेहा गांव में हुई रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना
 

 When the son felt that the father did not properly care for him, he killed his father

When the son felt that the father did not properly care for him, he killed his father

रीवा. पत्नी को लेने ससुराल पहुंचे युवक ने ऐसा खौफनाक कदम उठाया जिससे एक की जान चली गई और दूसरी जीवन और मौत से संघर्ष कर रही है। तीसरे ने भाग कर किसी तरह से खुद की जान बचाई। रोंगटे खड़े कर देने वाली यह घटना जनेह थाने के घटेहा गांव की है। रामसजीवन कोल (52) वर्ष निवासी पनिहाई थाना बरगढ़ जिला चित्रकूट उ.प्र. जनेह थाने के घटेहा गांव निवासी इंद्रपाल पटेल का खेत अधिया में लिए था। खलिहान में रात के समय रुककर वह फसल की रखवाली करता था। दो दिन पहले उसका दामाद रामभवन कोल निवासी भौड़ी थाना बारा जिला प्रयागराज आया हुआ था। रविवार की रात पीडि़त अपनी पत्नी छोटी कोल (48) वर्ष के अलावा पुत्री व दामाद के साथ खलिहान की रखवाली करने के लिए घटेहा गांव आया था। रात में सभी लोग खलिहान में सो रहे थे। समीप ही उसकी दामाद व बेटी भी लेटी हुई थी। रात करीब बारह बजे दामाद उठा और कुल्हाड़ी से ससुर पर ताबड़तोड़ कई वार किये। शोर सुनकर सास छोटी कोल की नींद खुली तो उसने सास पर हमला कर दिया। इस दौरान समीप ही सो रही पुत्री बच्चे को लेकर वहां से भाग कर जान बचाई। देर रात घटना से अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया। महिला की पुकार सुनकर स्थानीय लोग पहुंच गये। वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायल महिला को अस्पताल भिजवा दिया। आरोपी की तलाश में पुलिस जगह-जगह दबिश दे रही है लेकिन उसका पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने दामाद के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है।
एफएसएल टीम के साथ पुलिस ने किया घटनास्थल का निरीक्षण
सोमवर की सुबह सीन आफ क्राइम यूनिट के वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी डा. आरपी शुक्ला के साथ जनेह थाने की पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान एफएसएल टीम ने भौतिक साक्ष्य एकत्र किये। पीडि़त के चेहरे व सिर में कुल्हाड़ी के गहरे वार थे। आशंका जताई जा रही है कि अत्यधिक रक्त निकलने से उसकी मौत हुई है।
दो दिन पूर्व पत्नी को बुलाने आया था आरोपी
उक्त आरोपी आये दिन अपनी पत्नी के साथ मारपीट करता था जिससे परेशान होकर महिला अपने मायके पनिहाई गांव आ गई थी। दो दिन पहले वह अपनी पत्नी को बुलाने के लिए आया था लेकिन सास ससुर ने उसे भेजने से मना कर दिया। यहां तक कि महिला भी उसके साथ जाने को तैयार नहीं थी। इस बात को लेकर आरोपी काफी नाराज था और उसने इस जघन्य हत्याकांड को अंजाम दे दिया।
न भागती तो मुझे भी मार देता
सोमवार की सुबह पुलिस ने मृतक की पुत्री से भी घटना के संबंध में पूछताछ की। उसने बताया कि आरोपी के ऊपर खून सवार था और वह ताबड़तोड़ कुल्हाडिय़ां बरसाए जा रहा था। यदि वह जान बचाकर वहां से न भागती तो वह उसको भी मार देता। वह उसे बुलाने के लिए आया था लेकिन शरीर में दर्द होने की वजह से माता-पिता ने अभी भेजने से मना कर दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो