यूपी के रिटायर्ड दरोगा के पुत्र ने पुलिसकर्मियों से की झूमाझटकी, तीन गिरफ्तार

जनेह थाने के पपौरा बार्डर की घटना, पुलिस कर रही जांच

By: Shivshankar pandey

Updated: 12 May 2021, 08:48 AM IST

रीवा। यूपी के रिटायर्ड दरोगा के पुत्र ने पुलिसकर्मिंयों के साथ झूमाझटकी कर मारपीट की है। मौके पर पहुंचे पुलिस बल ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। आरोपी अनावश्यक यूपी से एमपी सीमा में प्रवेश कर रहे थे जिसको लेकर विवाद शुरू हुआ।

एमपी सीमा में कर रहे थे प्रवेश
घटना जनेह थाने के पपौरा बैरियर की है। जनेह पुलिस चेकिंग प्वाइंट लगाकर यूपी से आने वाले वाहनों को एमपी सीमा में प्रवेश करने से रोक रही थी। सोमवार को फोरव्हीलर वाहन में सवार होकर शैलेन्द्र नारायण तिवारी, प्रयागनारायण तिवारी, शिवेन्द्र नारायण तिवारी निवासी इटमा थाना शंकरगढ़ जिला प्रयागराज उ.प्र. शामिल है। पहुंचे जिनके वाहन को पुलिस ने रोक लिया। उनके पास एमपी सीमा में आने का कोई ठोस कारण नहीं था जिस पर उनको प्रवेश नहीं दिया गया। इस बात से नाराज आरोपी बैरियर में तैनात पुलिसकर्मियों से झूमाझटकी करने लगे और आरक्षक के साथ मारपीट कर दी।

घटना से मची अफरा-तफरी
घटना से अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया। सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल थने पहुंच गया। विवाद कर रहे तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जिनके खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। पकड़ा गया आरोपी यूपी के रिटायर्ड दरोगा का पुत्र है जो जबरदस्ती पुलिस से विवाद कर एमपी सीमा में प्रवेश करना चाहता था।

कोरोना संक्रमण के चलते सील किया गया था बार्डर
वर्तमान में यूपी को जोडऩे वाले सभी बार्डर को पुलिस ने सील किया है और वहां 24 घंटे पुलिस का पहरा रहता है ताकि कोई अनावश्यक रूप से एमपी में प्रवेश न कर पाए। उक्त आरोपी शादी का कार्ड बांटने के लिए एमपी सीमा में प्रवेश कर रहे थे। कोरोना संक्रमण के बीच यूपी में वैवाहिक आयोजनों पर निर्धारित संख्या के तहत छूट प्रदान की गई है लेकिन जिले में इस पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है।

घटना की जांच जारी
पपौरा बैरियर में कुछ लोगों ने जबरदस्ती एमपी सीमा में प्रवेश करने का प्रयास किया था और पुलिस बल से विवाद किया था। आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। कोरोना संक्रमण के चलते यूपी से जोडऩे वाले सभी बार्डर सील किये गये है।
विजय डाबर, एएसपी मऊगंज

Show More
Shivshankar pandey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned