scriptविधानसभा अध्यक्ष ने छोड़ी सभी सुविधाएं, कहा- अभी मैं केवल विधायक | Speaker left all facilities, said- now I am only MLA | Patrika News

विधानसभा अध्यक्ष ने छोड़ी सभी सुविधाएं, कहा- अभी मैं केवल विधायक

locationरीवाPublished: Oct 25, 2021 03:17:53 pm

Submitted by:

deepak deewan

साइकिल पर निकले स्पीकर

Speaker left all facilities, said- now I am only MLA

Speaker left all facilities, said- now I am only MLA

रीवा. मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष गिरीश गौतम एक बार फिर सुर्खियों में हैं. कुछ दिन पूर्व ही उनके पुत्र का एक आडियो वायरल हुआ था जिसमें वे कथित तौर पर टोल टैक्स मैनेजर को धमकी दे रहे थे. इस विवाद से परे विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम अब अपनी अभिनव पहल को लेकर चर्चा में आ गए हैं.

विधानसभा अध्यक्ष ने अपनी सरकारी सुविधाएं त्याग दी हैं और इस क्रम में अपना सरकारी वाहन भी छोड़ दिया है. भव्य कार छोड़कर स्पीकर गौतम साइकिल का सफर कर रहे हैं. वे अब साइकिल से ही अपने पूरे विधानसभा का क्षेत्र का भ्रमण करेंगे. उनकी इस आठ दिवसीय साइकिल यात्रा का रविवार को शुभारंभ भी हो गया है.

इस साइकिल यात्रा में वे क्षेत्र के 72 कस्बों का भ्रमण करेंगे। इस दौरान रात भी गांव में ही बिताएंगे. खासबात यह है कि विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम की साइकिल गायब हो गई थी. चर्चा हुई कि उनकी साइकिल चोरी हो गई है हालांकि बाद में इस मामले में कर्मचारियों की लापरवाही सामने आई. पता चला कि साइकिल चोरी नहीं हुई थी, बल्कि हबीबगंज स्टेशन में छूट गई थी.

 

girish_goutam.jpg

विधानसभा अध्यक्ष की इस साइकिल यात्रा का शुभारंभ पुरवा पड़रिया से हुआ. शुभारंभ अवसर पर आयोजित समारोह में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजूद थे. इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष गौतम ने कहा कि साइकिल यात्रा वे विधायक के रूप में कर रहे हैं. गौतम ने साफ कहा कि इस दौरान वे अध्यक्ष के रूप में मिलने वालीं सुविधाओं से दूर रहेंगे.

रोमांच बढ़ा देता बाघों का आसपास टहलना, यहां दिखता है ये मंजर

उधर, कार्यक्रम में आए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने विस अध्यक्ष व भाजपा जिला उपाध्यक्ष राहुल गौतम के कथित ऑडियो को अफवाह बताया. उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि इस ऑडियो की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है. वीडी शर्मा ने यह भी कहा कि ऑडियो को षड्यंत्र के तहत वायरल किया गया है.

https://www.dailymotion.com/embed/video/x852jo3
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो