scriptहोली पर सफाई और पानी की उपलब्धता पर नगर निगम का रहेगा जोर, जानिए क्या है योजना | Special emphasis on cleanliness in the city on Holi | Patrika News

होली पर सफाई और पानी की उपलब्धता पर नगर निगम का रहेगा जोर, जानिए क्या है योजना

locationरीवाPublished: Mar 20, 2019 06:56:22 pm

Submitted by:

Balmukund Dwivedi

नगर निगम अधिकारियों को शहर का भ्रमण करने का निर्देश

Special emphasis on cleanliness in the city on Holi

Special emphasis on cleanliness in the city on Holi

रीवा. होली के अवसर पर शहर में सफाई पर विशेष जोर दिया जा रहा है। इसके लिए सभी जोन के अधिकारियों से कहा गया है कि महत्वपूर्ण स्थानों पर सफाई का विशेष ध्यान रखें। सभी धार्मिक स्थानों के साथ ही सड़कों पर सफाई के लिए भी अभियान चलाने के लिए निर्देशित किया गया है। स्वीपिंग मशीनें भी दिन में भी चलेंगी ताकि सड़कों को साफरखा जा सके। इसके साथ ही निगम आयुक्त ने कहा है कि पानी की सप्लाई भी दोपहर में भी की जाए ताकि जरूरत के अनुसार लोगों को पानी मिल सके। सफाई कर्मियों से भी कहा गया है कि दोपहर तक वे सभी मोहल्लों और सड़कों पर सफाई का ध्यान रखें। इसके साथ ही जिन मोहल्लों में पार्क एवं अन्य सार्वजनिक स्थल हैं जहां पर होली का त्योहार मनाने के लिए लोग जुटते हैं वहां पर भी सफाई के लिए कहा गया है।
जोन प्रभारी भी करेंगे निरीक्षण
शहर की सफाई व्यवस्था की जिम्मेदारी सभी जोन के प्रभारियों को दी गई है। इन्हें भी निर्देशित किया गया है कि होली के दिन सफाई का जायजा लेने के लिए अपने क्षेत्र का निरीक्षण करें और जहां पर भी कमियां नजर आएं उन्हें सुधारने का निर्देश दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो