Black Fungus पीड़ित मरीजों के बेहतर इलाज को सूबे के इन मेडिकल कॉलेजों में बनेंगे विशेष वार्ड

-Black Fungus पीड़ितों की समस्या को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लिया गंभीरता से

By: Ajay Chaturvedi

Updated: 17 May 2021, 11:27 AM IST

रीवा. Black Fungus पीड़ित मरीजों के बेहतर इलाज को सूबे के इन मेडिकल कॉलेजों में बनेंगे विशेष वार्ड। पीड़ितों की समस्या के मद्देनजर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह निर्णय लिया है। बता दें कि प्रदेश के कई जिलों में ब्लैक फंगस मरीजों के मिलने की सूचना लगातार आ रही हैं। इस अति भयानक बीमारी से लोगों की जान तक जा रही है। कइयों को अपनी आंख गंवानी पड़ी है।

ऐसे में मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, इंदौर और रीवा मेडिकल कॉलेज में ब्लैक फंगस रोगियों के लिए विशेष वार्ड बनाया जाएगा। मुख्‍यमंत्री चौहान ने कहा है कि ब्‍लैक फंगस की जल्‍दी पहचान के लिए व्‍यापक अभियान शुरू करने की तत्‍काल आवश्‍यकता है। कोरोना नियंत्रण और स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं को और मजबूत करने के लिए भविष्‍य की कार्य योजनाओं के बारे में विशेषज्ञों और अधिकारियों के साथ बातचीत के बाद ये घोषणा की गई।

मुख्यमंत्री ने कहा की कोरोना से ठीक होने के बाद कुछ लोगों को ब्लैक फंगस और खून का थक्का जमने जैसी बीमारी हो रही है। ऐसे में जितने कोविड केयर सेंटर हैं वहां उन्हें भर्ती कर उनका इलाज किया जाए। इसकी चिंता भी हम सबको मिलकर करनी होगी।

उन्होंने कहा की हम सब मिलकर प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने में सफल रहे हैं। पॉजिटिविटी रेट 24 फीसद के ऊपर पहुंच गया था, वो घटकर 10.6 फीसद हो गया है। कुछ ज़िलों में पॉजिटिविटी रेट 5 प्रतिशत के भी अंदर आ गया है। उन्होंने कहा लगातार पाज़िटिव केसेस की संख्या कम हो रही है। यह सुखद संकेत है।

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned