scriptअस्थिरोग विभाग का बनेगा माड्यूलर आपरेशन थियेटर, कई विभागों के बढ़ेंगे संसाधन | ss medical college rewa, collector rewa | Patrika News

अस्थिरोग विभाग का बनेगा माड्यूलर आपरेशन थियेटर, कई विभागों के बढ़ेंगे संसाधन

locationरीवाPublished: Dec 09, 2021 11:02:09 am

Submitted by:

Mrigendra Singh

– मेडिकल कालेज की कार्यकारिणी समिति की बैठक में विभागों को राशि आवंटित करने का प्रस्ताव

rewa

ss medical college rewa, collector rewa


रीवा। श्यामशाह मेडिकल कालेज की कार्यकारिणी समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय पारित किए गए। मेडिकल कालेज में अस्थिरोग विभाग में आधुनिक माड्यूलर आपरेशन थियेटर बनाया जाएगा। इसके निर्माण के लिए ५५ लाख रुपए की स्वीकृति बैठक में दी गई। संभागायुक्त अनिल सुचारी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में इस दौरान कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी उपस्थित रहे। भोपाल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उप सचिव चिकित्सा शिक्षा केके दुबे भी आनलाइन जुड़े।
बैठक में किडनी प्रत्योरोपण के लिए व्यवस्थाए सुनिश्चित कराने सुपर स्पेशलिटी ब्लाक में 30 लाख रुपए की स्वीकृति प्रदान की गई। चिकित्सा महाविद्यालय में सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए 30 लाख रुपए तथा फायर सेफ्टी के लिए 37 लाख रुपए की स्वीकृति दी गई। इस दौरान विभिन्न विभागों में इंटरकाम की व्यवस्था कराने तथा जीएमएच में जल आपूर्ति के लिए पानी के टैंक के निर्माण की भी सहमति रही। पैसिव फायर प्रोटेक्शन सिस्टम के लिए 6 लाख रूपये की मंजूरी देते हुए चिकित्सालय के प्रत्येक बेड को आक्सीजन पाइप लाइन से जोडऩे के निर्देश दिये गये।
इस दौरान संजय गांधी न्यूरोसर्जरी विभाग में स्पाइन सर्जरी के आवश्यक उपकरण खरीदने के लिए 20 लाख रुपए तथा एनेस्थीसिया विभाग में वर्क स्टेशन बनाने 16 लाख रुपए की स्वीकृति प्रदान की गई। अंग प्रत्यारोपण के लिएआवश्यक उपकरणों की खरीदी के लिए 5 लाख रुपए एवं सर्जरी विभाग में लेप्रोस्कोपिक सेट के क्रय हेतु 61 लाख रुपए की स्वीकृति कार्यकारिणी समिति की बैठक में दी गई।
इस अवसर पर चिकित्सालय में बेहतर चिकित्सा व्यवस्था के लिये पूरे संवेदनशीलता के साथ कार्य करने की अपेक्षा चिकित्सकों से की गई। बैठक आयुक्त नगर पालिक निगम मृणाल मीना, मुख्य अभियंंता लोनिवि, संभागीय संयुक्त संचालक कोष एवं लेखा, क्षेेेेत्रीय अधिकारी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, अधीक्षण यंत्री, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकीय, तथा संचालक चिकित्सा शिक्षा म.प्र. भोपाल के प्रतिनिधि सहित अधिष्ठाता चिकित्सा महाविद्यालय डॉ. मनोज इंदुरकर, संयुक्त संचालक एवं अधीक्षक डॉ. एसडी गर्ग, अधीक्षक सुपरस्पेशलिटी डॉ. अक्षय श्रीवास्तव तथा अधिकारी उपस्थित रहेे।
—-
आउटसोर्स कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र दिए
बैठक के बाद आयुक्त रीवा संभाग एवं कलेक्टर द्वारा साप्ताहिक लक्ष्य अनुसार चिकित्सालय में किए जा रहे विभिन्न कार्यों में संतोषजनक प्रयास के लिए आउटसोर्स एजेंसी के विभिन्न संवर्गीय कर्मचारियों तथा लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किए। उन्हें भविष्य में इसी प्रकार लगन से अपने कार्य के प्रति ईमानदारी तथा समर्पण भाव से कार्य करते रहने की अपेक्षा की गई। विदित हो कि कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी के निर्देश पर चिकित्सालय में विभिन्न कार्यों की अद्यतन प्रगति हेतु प्रतिदिन समीक्षा बैठकों का आयोजन किया जा रहा है। साप्ताहिक लक्ष्य निर्धारित करते हुए लक्षित कार्यों को अभियान के रूप में पूर्ण करने हेतु चिकित्सालय में संबंधित विभिन्न एजेंसियां कार्य कर रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो