राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के दो मैचों में हुई जोरदार टक्कर, जानिए कौन जीता, किसे मिली हार

राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के दो मैचों में हुई जोरदार टक्कर, जानिए कौन जीता, किसे मिली हार

Ajeet shukla | Publish: Sep, 03 2018 12:31:38 PM (IST) Rewa, Madhya Pradesh, India

सात संभागों की टीम हुई शामिल...

रीवा। जीत हासिल करने के लिए कठिन परिश्रम के साथ मन में दृढ़ संकल्प होना जरूरी है। मन में दृढ़ संकल्प होगा तो सफलता जरूर मिलेगी। उक्त विचार संभागीय लोक शिक्षण कार्यालय के संयुक्त संचालक एसएन तिवारी ने व्यक्त की। राज्य स्तरीय शालेय खेल प्रतियोगिता के समापन पर पुरस्कार वितरण समारोह में संयुक्त संचालक बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी हो या फिर छात्र। प्रतियोगिता हो या परीक्षा। छात्रों को हार व असफलता से हताश नहीं होना चाहिए। असफलता से सबक लेकर आगे बढऩा चाहिए।

विजेता व उपविजेता टीम को शील्ड देकर हुआ सम्मान
शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मार्तण्ड क्रमांक एक के मैदान में आयोजित समारोह में विजेता टीमों को विजेता व उपविजेता के शील्ड से पुरस्कृत कर उनका उत्साहवर्धन किया गया। समारोह की अध्यक्षता कर रहे जिला शिक्षा अधिकारी अंजनी कुमार त्रिपाठी ने छात्रों को पढ़ाई के साथ खेल गतिविधियों में भी शामिल होने को प्रेरित किया। कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए। आपसी प्रतिद्वंदिता केवल खेल में प्रतिभा दिखाने तक सीमित होनी चाहिए। कार्यक्रम में सहायक संचालक आरएन पटेल, एपीसी पीएल मिश्रा, क्रीड़ा प्रभारी आईपी तिवारी, प्राचार्य आरएन पीडि़हा, ओंकारनाथ पाण्डेय, व्हीपी खरे व राजेंद्र द्विवेदी सहित अन्य प्राचार्य उपस्थित रहे।

बेसबॉल में रीवा को दूसरे स्थान से करना पड़ा संतोष
राज्य स्तरीय बेसबॉल व टेनिस वॉलीबाल प्रतियोगिता में रीवा संभाग की टीम को विभिन्न स्तर की प्रतियोगिताओं में केवल दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। टीम को किसी भी प्रतियोगिता में टीम को प्रथम स्थान नहीं प्राप्त हुआ। बेसबॉल प्रतियोगिता के बालक 19 वर्ष वर्ग में इंदौर की टीम को प्रथम स्थान मिला। रीवा की टीम दूसरे और सागर की टीम तीसरे स्थान पर रही है। बालक 17 वर्ष की प्रतियोगिता में इंदौर प्रथम, सागर द्वितीय व भोपाल तृतीय स्थान पर रहा है। बालिक 19 वर्ष की प्रतियोगिता में इंदौर प्रथम, ग्वालियर द्वितीय व रीवा तृतीय स्थान पर रहा है। इसी प्रकार बालिका 17 वर्ष की प्रतियोगिता में इंदौर प्रथम, रीवा द्वितीय व उज्जैन तृतीय स्थान पर रहा है।

टेनिस वालीबॉल की एक प्रतियोगिता में रीवा रहा उपविजेता
टेनिस वालीबॉल बालक 19 वर्ष की प्रतियोगिता में सागर को प्रथम, ग्वालियर को द्वितीय व जबलपुर को तृतीय स्थान मिला। बालक 17 वर्ष की प्रतियोगिता में इंदौर प्रथम, जबलपुर द्वितीय व आदिवासी विकास विभाग को तृतीय स्थान मिला। बालक 14 वर्ष की प्रतियोगिता में इंदौर प्रथम, रीवा द्वितीय व सागर तृतीय स्थान पर रहा है। इसी प्रकार बालिक 19 वर्ष की प्रतियोगिता में जबलपुर प्रथम, उज्जैन द्वितीय व आदिवासी विकास विभाग तृतीय स्थान पर रहा है। बालिक १७ वर्ष की प्रतियोगिता में जबलपुर प्रथम, उज्जैन द्वितीय, सागर तृतीय स्थान पर रहा है। जबकि १४ वर्ष की प्रतियोगिता में ग्वालियर को प्रथम स्थान, सागर को द्वितीय व इंदौर की टीम को तृतीय स्थान मिला है।

Ad Block is Banned