मेडिकल कालेज में एमबीबीएस की सीटों पर एडमिशन की प्रक्रिया चालू

मेडिकल कालेज में  एमबीबीएस की सीटों पर एडमिशन की प्रक्रिया चालू
State quota counseling in medical college

Rajesh Patel | Updated: 14 Jul 2019, 01:29:07 PM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

श्याम शाम मेडिकल कालेज में आल इंडिया कोटा की 19 सीटें आरक्षित, स्टेटा कोटा की 103 सीटों पर होगा एडमिशन, काउंसिलिंग में पहले दिन पहुंचे दर्जनभर से अधिक अभ्यर्थी

रीवा. श्यामशाह मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की सीटों पर एडमिशन की प्रक्रिया चालू कर दी गई है। शनिवार को मेडिकल कॉलेज में नीट यूजी के अभ्यर्थी दस्तावेज लेकर पहुंचे। पहले दिन दर्जनभर अभ्यर्थी पहुंचे थे। सभी के दस्तावेज का वेरीफिकेशन कर समझाइस दी गई है। संभावना है कि सोमवार से एडमिशन की प्रक्रिया तेज हो जाएगी।

23 जुलाई तक पूरी करने की डेडलाइन तय
श्यामशाह मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की सीटों पर एडमिशन की प्रक्रिया चालू कर दी गई है। शनिवार को मेडिकल कॉलेज में नीट यूजी के अभ्यर्थी दस्तावेज लेकर पहुंचे चिकित्सा शिक्षा विभाग ने एमबीबीएस कोर्स के लिए पहले चरण की एडमिशन प्रक्रिया 23 जुलाई तक पूरी करने की डेडलाइन तय की है। श्यामशाह मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की 125 सीटों पर एडमिशन होगा। मेडिकल कॉलेज में नीट यूजी की स्टेट कोटा की 103 सीटों के लिए काउंसिलिंग 13 जुलाई से 22 जुलाई तक चलेगी।

काउंसिलिंग 14 जुलाई से 22 जुलाई तक

श्यामशाह मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की सीटों पर एडमिशन की प्रक्रिया चालू कर दी गई है। शनिवार को मेडिकल कॉलेज में नीट यूजी के अभ्यर्थी दस्तावेज लेकर पहुंचे, आल इंडिया की 19 सीटों के कोटा की काउंसिलिंग 14 जुलाई से 22 जुलाई तक होगी। शनिवार को पहले दिन नीट यूजी काउंसिलिंग की प्रक्रिया चालू कर दी गई है। पहले दिन काउंसिंलिंग की प्रक्रिया महज खानापूर्ति रही। दोपहर तीन बजे तक काउंसिलिंग के नोडल डॉ. चंद्रा रजक सहित अन्य शिक्षक नहीं पहुंचे थे। काउंसिलिंग के लिए पहुंचे छात्र काउंसिलिंग टीम के आने का इंतजार कर रहती रहीं। हाल में बैठे बाबू, छात्रों को काउंसिलिंग के दौरान दस्तावेज की जानकारी दे रहे थे।

24 प्रकार के दस्तावेज
श्यामशाह मेडिकल कॉलेज प्रबंधन के अनुसार एमबीबीएस में एडमिशन कराने वाले छात्रों को काउंसिलिंग के दौरान २४ प्रकार के दस्तावेज लाना होगा। नीट यूजी के द्वारा जारी एडमिट कार्ड, रिजल्ट, रैंक लेटर, एमपी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन सहित कुल 25 प्रकार के दस्तावेज दिखाना होगा। संभावना है कि सोमवार से एडमिशन की प्रक्रिया तेज हो जाएगी।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned