scriptआरटीओ कार्यालय में पैसे वसूली के खिलाफ भडक़ा आक्रोश, जानिए, फिर क्या हुआ | Stroke indignation against money collection in RTO office | Patrika News

आरटीओ कार्यालय में पैसे वसूली के खिलाफ भडक़ा आक्रोश, जानिए, फिर क्या हुआ

locationरीवाPublished: Oct 18, 2018 01:10:41 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

मनमानी के खिलाफ शिकायत से नाराज कर्मचारियों ने एजेंट को किया पुलिस के हवाले, शहर कांग्रेस अध्यक्ष समेत पहुंचे मोहल्ले के रहवासी तो एजेंट को छोड़ा

Stroke indignation against money collection in RTO office

Stroke indignation against money collection in RTO office

रीवा. आरटीआई कार्यकर्ता और एजेंट से नाराज आरटीओ ने झूठी शिकायत कर एजेंट को थाने में बंद करा दिया। जिससे लामबंद एजेंटों ने आरटीओ कार्यालय को घेर लिया। दोपहर बाद तीन बजे से लेकर देरशाम 7 बजे तक हंगामा चला। लोगों की सूचना पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष गुरमीत सिंह मंगू और जिपं अध्यक्ष अभय मिश्रा भी पहुंचे और एजेंट को छुड़ाने पर अड़े रहे। पुलिस ने पकड़े गए एजेंट को वापस लेकर आरटीओ कार्यालय पहुंची तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ।
बाबुओं की मनमानी से परेशान उपभोक्ता
शहर के वार्ड-15 निवासी शिवेन्द्र कुमार मिश्र और विमल कुमार पटेल ने आरटीओ कार्यालय में लंबे समय से पदस्थ बाबुओं को हटाए जाने की शिकायत चुनाव आयोग से की है। दो दिन पहले कार्यालय के बाबुओं के द्वारा लाइसेंस, वाहन परमिट आदि काम के लिए बाबुओं पर पैसे वसूली की शिकायत जिला दंडाधिकारी सहित शासन स्तर पर की। जिससे नाराज आरटीओ मंगलवार दोपहर सिटी कोतवाली पुलिस को बुलाकर विमल पटेल को थाने में बंद करा दिया। इस पर सभी कटर व एजेंट भडक़ गए और आरटीओ मनीष मिश्र के पास पहुंचे।
लंबे समय से पदस्थ बाबुओं को हटाए जाने की मांग
कार्यालय में पैसे वसूली बंद करने, लंबे समय से पदस्थ बाबुओं को हटाए जाने पर अड़ गए। एजेंटों की सूचना पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष मंगू और जिपं अध्यक्ष मिश्र भी पहुंच गए। एजेंटों ने बताया कि आरटीओ कार्यालय में 2005 से लेकर आज तक बाबू एक जगह पर पदस्थ हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने पुलिस से पकड़े गए एजेंट को छोडऩे के लिए कहा। एजेंटों का आरोप है कि शिकायत को दबाने के लिए आरटीओ झूठा आरोप लगा रहे हैं।
पुलिस ने धारा-144 की दी चेतावनी
जांच कराने की मांग की तो पुलिस ने धारा-144 का हवाला देते हुए जेल भेजने की धमकी दी। इस पर शहर अध्यक्ष ने स्वयं और एजेंटों के साथ आरीटीओ के द्वारा मारपीट किए जाने की बात रखते हुए आरटीओ पर प्रकरण दर्ज करने की आवाज बुलंद करने लगे। भीड़ बढ़ती देख पुलिस बैकफुट पर आ गई। देरशाम 7 बजे पुलिस पकड़े गए एजेंट को वापस लेकर आयी तो मामला शांत हुआ।

आरटीओ ने भगाया तो गुस्साए एजेंट
पुलिस के द्वारा विमल को पकड़े जाने की शिकायत लेकर एजेंट आरटीओ के पास पहुंचे तो बाबुओं के साथ मिलकर आरटीओ ने एजेंटों को भगा दिया। साथ ही इसके बाद वे कार्यालय से चले गए। जिससे नाराज एजेंटों का गुस्सा भडक़ उठा। नारेबाजी करते हुए वहीं बैठ गए। कहा कि महिला ड्राइविंग लाइसेंस की फीस माफ है, इसके बावजूद पैसे की वसूली की जा रही है। इसकी जांच होनी चाहिए।
आरटीओ कार्यालय में भ्रष्टाचार चरम पर
मौके पर पहुंचे जिपं अध्यक्ष अभय मिश्र ने कहा है कि भ्रष्टाचार चरम पर है, आरटीओ कार्यालय में लोगों के लाइसेंस आदि के नाम पर वसूली की जा रही है। सूचना पर शाम को एजेंटों से मिलने के लिए पहुंचे। एजेंट और स्थानीय लोगों के द्वारा यह बताया गया है। आरटीओ कार्यालय में लंबे समय से पदस्थ बाबुओं को हटाया जाए।
वर्जन…
विमल पटेल सहित कुछ एजेंटों ने मेरे चालक के साथ मारपीट की और जबरिया मोबाइल छुडा लिया, इसके अलावा आए दिन जमरिया धमकी दे रहे थे। इसकी शिकायत सिटी कोतवाली पुलिस से की थी। पुलिस मंगलवार दोपहर एजेंट को पकड़ ले गई। जिससे शाम चार से पांच बजे के बीच कुछ लोग कार्यालय में हंगामा किए।
मनीष , आरटीओ, रीवा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो