scriptकई जिलों में जोरदार बारिश, मानसून का नया सिस्टम आज करेगा एंट्री, 32 जिलों में भारी बारिश की संभावना | Strong rains in many districts, new monsoon system will enter today | Patrika News

कई जिलों में जोरदार बारिश, मानसून का नया सिस्टम आज करेगा एंट्री, 32 जिलों में भारी बारिश की संभावना

locationरीवाPublished: Aug 06, 2020 11:35:42 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में जोरदार बारिश का अलर्ट है।

कई जिलों में जोरदार बारिश, मानसून का नया सिस्टम आज करेगा एंट्री, 32 जिलों में भारी बारिश की संभावना

कई जिलों में जोरदार बारिश, मानसून का नया सिस्टम आज करेगा एंट्री, 32 जिलों में भारी बारिश की संभावना

रीवा/ भोपाल. रीवा जिले में सुबह से जोरदार बारिश हो रही है। रीवा समेत प्रदेश के कई जिलों में आज मौसम बदला हुआ है। कहीं-कहीं हल्की बारिश तो कहीं जोरदार बारिश हो रही है। गुरुवार सुबह इंदौर में भी आसमान पर काले घने बादल छाए हैं। इससे पहले बुधवार को सुबह से रात तक में 8.8 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई।
किसानों में खुशी
रीवा जिले के ग्रामीण इलाकों में हुई बारिश से किसानों में खुश हैं। धान की रोपई के बाद पहली बारिश ने किसानों को राहत दी थी। बता दें कि बारिश नहीं होने के कारण किसानों को पंप के सहारे खेतों में पानी भरकर धान की रोपाई करनी पड़ी थी।
राजधानी में भी बारिश
राजधानी भोपाल में भी बारिश हुई। शहर में बुधवार से बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग के अनुसार, जुलाई के 20 दिनों में जितनी बारिश हुई है। अगस्त के शुरुआत में उतनी बारिश हो चुकी है।
इस कारण हो रही है बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, मानसून के दोनों बंगाल की खाड़ी औऱ अरब सागर ब्रांच संक्रिए हैं। इसी कारण से राजधानी समेत प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बारिश हो रही है। बंगाल की खाड़ी में बना मानसूनी सिस्टम आज मध्यप्रदेश में प्रवेश करेगा जिस कारण प्रदेश के कई जिलों में जोरदार बारिश हो सकती है।
इन जिलों में बारिश का अलर्ट
इन जगहों में जारी किया गया अलर्ट मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटों के लिए सिवनी, देवास और धार जिलों में तेज बारिश के साथ बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है। वहीं सतना, अनूपपुर, शहडोल, छिंदवाड़ा, मंडला, बालाघाट, दमोह, सागर, छतरपुर, विदिशा , रायसेन,बैतूल, खंडवा, खरगौन, अलीराजपुर, बड़वानी, झाबुआ, इंदौर, उज्जैन, गुना, दतिया, राजगढ़, नीमच, मंदसौर, उमरिया, रतलाम, ग्वालियर, अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुर कलां जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो