बोर्ड परीक्षा, जानिए किन दस्तावेजों के अभाव में रुक जाएगा परीक्षा परिणाम

Balmukund Dwivedi

Publish: Feb, 15 2018 07:42:19 (IST)

Rewa, Madhya Pradesh, India
बोर्ड परीक्षा, जानिए किन दस्तावेजों के अभाव में रुक जाएगा परीक्षा परिणाम

मंडल ने अमान्य की बिना काउंटर साइन वाली टीसी, परीक्षा में बैठने जारी किया अस्थाई प्रवेश पत्र

रीवा. माध्यमिक शिक्षा मंडल ने उन छात्रों की टीसी (स्थानांतरण प्रमाणपत्र) को अमान्य कर दिया, जिनके द्वारा बिना काउंटर साइन के टीसी जमा कर दिया गया है। बोर्ड परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन करने वाले ऐसे छात्रों को अस्थाई प्रमाणपत्र जारी किया है।

अस्थाई प्रवेश पत्र जारी किया
मंडल मुख्यालय की ओर से जारी निर्देशों के मुताबिक छात्र परीक्षा से वंचित नहीं हो सके, इसलिए उन्हें अस्थाई प्रवेश पत्र जारी किया है। यह प्रवेश पत्र छात्रों को इस शर्त पर दिया गया है कि वह परीक्षा में बैठ तो सकेंगे। लेकिन परीक्षा परिणाम जारी होने से पहले तक उनके द्वारा काउंटर साइन के साथ टीसी जमा नहीं किया गया तो उनका परिणाम रोक दिया जाएगा।

टीसी जमा करने का मौका दिया
मंडल अधिकारियों के मुताबिक छात्रों को परीक्षा परिणाम घोषित होने से पहले तक काउंटर साइन के साथ टीसी जमा करने का मौका दिया गया है। गौरतलब है कि बोर्ड परीक्षा में शामिल होने के लिए दूसरे राज्य या फिर दूसरे बोर्ड के नियमित व स्वाध्यायी छात्रों को काउंटर साइन वाली टीसी जमा करना होता है।

संभागीय कार्यालय में होगी जमा
छात्रों की सुविधा के मद्देनजर मंडल की ओर से काउंटर साइन वाली टीसी संभागीय कार्यालय में जमा करने की सहूलियत दी है। निर्देशों के मुताबिक छात्र मंडल के संभागीय कार्यालय में निर्धारित समय से पहले तक काउंटर साइन के साथ अपनी टीसी जमाकर सकते हैं।

बढ़ जाएगी परेशानी
बोर्ड परीक्षा में शामिल होने के लिए दूसरे राज्य या फिर दूसरे बोर्ड के छात्रों को काउंटर साइन वाली टीसी जमा करना होता है। कुछ ऐसे छात्र हैं जो अभी तक काउंटर साइन वाली टीसी जमा नहीं कर पाए हैं, उन्हें परीक्षा परिणाम घोषित होने तक काउंटर साइन के साथ टीसी जमा करने का मौका दिया गया है। ऐसा नहीं करने की स्थिति में छात्रों का परिणाम रोक दिया जाएगा, जिससे छात्रों की मुश्किलें और भी बढ़ सकती हैं।

1
Ad Block is Banned