script‘पशु चिकित्सा महाविद्यालय के छात्र बोले-मानदेय 20 हजार किया जाए, नहीं तो दिल्ली में करेंगे प्रदर्शन’ | Students of Veterinary College, Bole-Manadee should be 20 thousand | Patrika News

‘पशु चिकित्सा महाविद्यालय के छात्र बोले-मानदेय 20 हजार किया जाए, नहीं तो दिल्ली में करेंगे प्रदर्शन’

locationरीवाPublished: Oct 06, 2018 12:44:25 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

पशुचिकित्सा महाविद्यालय के छात्रों का प्रदर्शन जारी, चौथे दिन छात्र नेताओं ने भरी हुंकार

Students of Veterinary College, Bole-Manadee should be 20 thousand

Students of Veterinary College, Bole-Manadee should be 20 thousand

रीवा. पशु चिकित्सा महाविद्यालय के छात्रों का प्रदर्शन 5वें दिन भी जारी रहा। लामबंद छात्र इंटर्नशिप मानदेय को बढ़ाकर दिए जाने की मांग पर अड़े हुए हैं। छात्र नेताओं ने चेतावनी दी है कि मांग पूरी नहीं हुई तो छात्र दिल्ली में प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे।
रीवा, जबलपुर और महू के छात्र लामबंद

पशु चिकित्सा महाविद्यालय के छात्र इंटर्नशिप मानदेय सहित अन्य समस्याओं को लेकर कई बार प्रदर्शन कर चुके। छात्रों का प्रदर्शन प्रदेश के तीनों पशु चिकित्सा महाविद्यालय रीवा, जबलपुर और महू में चल रहा है। छात्र नेताओं ने कहा, छात्रों की मांग पर शासन जल्द निर्णय नहीं लेगा तो वह इस बार प्रदर्शन के लिए दिल्ली जाएंगे। प्रदर्शन के दौरान छात्र नेताओं ने कहा इंटर्नशिप के तहत मिलने वाले मानदेय को ४६०० से बढ़ाकर २० हजार किया जाए।
इंटर्नशिप में मनमानी तरीके से वसूली
पशु चिकित्सा महाविद्यालय के छात्र के छात्रों ने कहा, इंटर्नशिप में मनमानी तरीके से की जा रही वसूली को बंद किया जाए। छात्र नेताओं ने कहा कि सरकार द्वारा पशु चिकित्सा महाविद्यालय के छात्रों के साथ दोहरा मापदंड अपनाया जा रहा है। जिसको पूरी तरह खत्मकर समान व्यवस्था लागू की जाए। छात्र नेता आरके मिश्र ने कहा कि महाविद्यालयों के छात्र मुख्यमंत्री आवास के सामने प्रदर्शन कर चुके हैं। इस बार बात नहीं बनी तो महाविद्यालय के सभी छात्र लंबित मांगों को लेकर दिल्ली में प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे।
महाविद्यालय में शैक्षणिक व्यवस्था प्रभावित
पशु चिकित्सा महाविद्यालय के छात्र पिछले पांच दिन से आंदोलन कर रहे हैं। इस दौरान महाविद्यालय की शैक्षणिक व्यवस्था बेपटरी हो गई है। कॉलेज प्रबंधन इस ओर से ध्यान नहीं दे रहा है। छात्र नेता मानदेय बढ़ाए जाने की मांग पर अड़े हैं। पिछले पांच दिन से चल रहे प्रदर्शन के दौरान कक्षाएं नहीं चल रहे हैं। सहायक प्राध्यापक प्रदेश की राजनीति को लेकर गपशप में व्यस्त हैं तो छात्र अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं। छात्र नेताओं ने चेतावनी दी है कि मांगे पूरी नहीं हुई तो वे इस बार आंदोलन दिल्ली में करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो