ऐसा रेलवेस्टेशन जहां भीगते हुए पकडऩी पड़ रही ट्रेन

ऐसा रेलवेस्टेशन जहां भीगते हुए पकडऩी पड़ रही ट्रेन

Lokmani shukla | Publish: Jul, 14 2018 12:14:40 PM (IST) Rewa, Madhya Pradesh, India

काम छोडक़र भूला ठेकदार, रेलवे विभाग की बड़ी लापरवाही

रीवा। रेलवे स्टेशन में प्लेटफार्म-२ पर यात्रियों को ट्रेन पकडऩे के लिए भीगते जाना पड़ रहा है। फुटब्रिज में टीन को शेड का अधूरा निर्माण है। मार्च माह से प्रांरभ यह काम अभी तक पूरा नहीं हो पाया। इससे यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। वहीं, प्लेटफार्म में जो टीन शेड का लगाया गया है वह भी उखडऩे लगा। कई स्थानों के टीनशेड उखडक़र बाहर आ गए हंै। ऐसे में बारिश में यात्रियों की मुश्किल बढ़ गई है।
रेलवे स्टेशन में २५ वर्ष पहले लगी सीमेंट शेड की जगह सौंदर्यीकरण योजना में नई टीन शेड प्लेटफार्म नंबर-१ एवं फुटब्रिज पर लगाई जानी है। इनमें प्लेटफार्म पर नई टीनशेड लगाई भी जा चुकी है, लेकिन फुटब्रिज की सीमेंट सीट निकालने के बाद नई नहीं लगाई गई है। पिछले दो माह से ठेकेदार ने काम बंद कर रखा है। ऐसे में बारिश होने से यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ रही है। प्लेटफार्म नंबर-२ पर यात्रियों को जाने के लिए फु टब्रिज की जरूरत पड़ती है लेकिन इसमें शेड नहीं होने से यात्रियों को भीगते जाने के सिवाय कोई उपाय नहीं है।

अधिकारी बेफिक्र
यात्रियों की सुविधा को देखते हुए स्टेशन प्रबंधक ने इसकी जानकारी इंजीनियरिंग विभाग को दी है। इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों ने मौके का निरीक्षण भी किया, लेकिन अभी तक समस्या का कोई हल नहीं निकला है।

उखडऩे लगी टीन शेड
रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म क्रमांक 1 में जो टीन शेड ठेकेदार द्वारा लगाई जा रही है वह मानक के अनुरुप नहीं है। बताया जा रहा है कि 40एमएम से कम टीन शेड प्लेटफार्म लगाई गई है इसके कारण यह हवा के तेज झोखे से उखडऩे लगी है। कई स्थानों में टीन शेड उड़ गई है। ऐसे में रेलवे के निर्माण कार्यो पर सवाल खड़े हो रहे है। बताया जा रहा है कि आखिरी स्टेशन होने के कारण ठेकेदार से मिलकर अधिकारी मनमानी काम करा रहे है।

Ad Block is Banned