सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में गिरी फाल सीलिंग, अफरा-तफरी

मेडिकल कालेज परिसर में 150 करोड़ रुपए की सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में फाल सीलिंग गिरने से निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल उठने लगा है

By: Rajesh Patel

Updated: 12 Jul 2021, 10:22 PM IST

रीवा. सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में सोमवार की सुबह फर्श पर फाल सीलिंग गिरने की सूचना से अफरा-तफरी मच गई। घटना ग्राउंड फ्लोर में स्टाफ लिफ्ट के सामने की है। गनीमत रही कि उस वक्त कोई वहां मौजूद नहीं रहा। नहीं तो अस्पताल में ओपीडी से लेकर वार्ड तक भीड़ बढ़ गई है। बड़े एरिया में फाल सीलिंग भरभराकर गिरने की दूसरी घटना है। इसके अलावा छोटी-छोटी कई बार फर्श पर गिर चुकी है। मामले में अधीक्षक डॉ अक्षय श्रीवास्तव ने निर्माण एजेंसी सहित मेडिकल कालेज डीन व शासन को पत्र भेजा है।

हॉस्पिटल के ग्राउंड फ्लोर पर स्टाफ लिफ्ट के सामने फाल सीलिंग

मेडिकल कालेज परिसर में 150 करोड़ रुपए की सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में फाल सीलिंग गिरने से निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल उठने लगा है। इससे पहले भी फाल सीलिंग दो बार फर्श पर गिर चुकी है। दोनों बार हादसा नहीं हुआ। इस बार सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के ग्राउंड फ्लोर पर स्टाफ लिफ्ट के सामने फाल सीलिंग भरभराकर गिर गई। घटना सुबह 8.30 बजे की बताई जा रही है। सीलिंग के साथ फंखे लगे थे। बिजली सप्लाई चालू रही। सार्टशर्किट भी नहीं हुई। शुक्र है कि उस वक्त वहां पर कोई नहीं था। नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। इसकी सूचना से मरीज व तीमारदारों में खलबली मची रही।

अधीक्षक ने पूरे अस्पताल की फाल सीलिंग ठीक करने लिखा पत्र
सुपर स्पेशलिटी हॉस्पटल ग्राउंड फ्लोल से लेकर छह तल के इस अस्पताल में फाल सीलिंग हर फ्लोर पर लगाई गई है। लगातार दो बार बड़े एरिया में फाल सीलिंग गिरने की सूचना के बाद अस्पताल प्रबंधक भयभीत हो गया है। अधीक्षक ने निर्माण एजेंसी को पत्र लिखा है कि ग्राउंड फ्लोरी से लेकर सभी छह फ्लोर पर फाल सीलिंग को चेक कर मरम्मत कराया जाए। बारिश के दौरान इस तरह से फाल सीलिंग गिरने से कभी भी हादसा हो सकता है। अस्पताल में ओपीडी से लेकर वार्डों में मरीजों की संख्या बढ़ गई है।

Babri Fall Ceiling, Specially Stuffed in Super Specialty
patrika IMAGE CREDIT: patrika
Rajesh Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned