scriptमुख्यमंत्री 30 को सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का करेंगे लोकार्पण, ब्लू प्रिंट तैयार | Super Specialty Hospital : inauguration of Super Specialty Hospital | Patrika News

मुख्यमंत्री 30 को सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का करेंगे लोकार्पण, ब्लू प्रिंट तैयार

locationरीवाPublished: Sep 25, 2020 08:50:19 am

Submitted by:

Rajesh Patel

विधायक ने अफसरों के साथ अस्पताल में तैयारियों का लिया जायजा, डॉक्टर समेत स्टाफ की कालोनी निर्माण पर भी की गई चर्चा

Super Specialty Hospital : inauguration of Super Specialty Hospital

Super Specialty Hospital : inauguration of Super Specialty Hospital

रीवा. सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के लोकार्पण की तैयारियां तेज हो गई हैं। गुरुवार को सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की व्यवस्था से लेकर कार्यक्रम स्थल का विधायक राजेन्द्र शुक्ल ने अफसरों के साथ निरीक्षण किया। यह लोकार्पण कार्यक्रम 30 सितम्बर को प्रस्तावित है। तैयारिया करीब-करीब अंतिम चरण में है।
सुपर स्पेशलिटी अस्पताल परिसर में आयोजित होने वाले लोकार्पण कार्यक्रम में मंच व्यवस्था, बैठक व्यवस्था एवं अन्य तैयारियों पर अफसरो ने विधायक के साथ विस्तृत चर्चा की। विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री लोकार्पण के उपरांत सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का भ्रमण करेंगे परिसर में आयोजित कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करेंगे। कोविड-19 के संक्रमण के कारण संपूर्ण कार्यक्रम में शासन की ओर से जारी किए गए गाइड लाइन का पालन सुनिश्चित किया जाए। सभी विभागीय अधिकारियों को समय से सौंए गए दायित्वों का निर्वहन करें।
अक्टूर में फाइनल होगी स्टाफ की नियुक्तियां
सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में विधायक और अफसरों ने लोकार्पण की अन्य तैयारियों तथा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में पदों की भर्ती प्रक्रिया की समीक्षा की। इस दौरान बताया गया कि डॉक्टर्स के पदों के लिए 9 डॉक्टर्स के आवेदन प्राप्त हुए हैं जिनको भर्ती प्रक्रिया की औपचारिकता के उपरांत नियुक्ति दी जाएगी। इसी प्रकार पैरामेडिकल स्टाफ, टेक्नीशियन एवं नर्स के सभी पदों पर भी अक्टूबर माह के प्रथम सप्ताह तक भर्ती कर ली जाएगी। इस अवसर पर कमिश्नर रीवा संभाग राजेश कुमार जैन ने कहा कि रेडियो लाजिस्ट के पद के भी विज्ञापन जारी करायें ताकि इनकी भर्ती की जा सके।
चिकित्सक समेत स्टाफ के लिए 75 करोड़ से होगा निर्माण
बैठक में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के पीछे 75 करोड़ रुपए की लागत से डॉक्टर्स व अन्य स्टाफ के लिएा सर्वसुविधायुक्त आवास बनाये जाने की प्रक्रिया जारी है इसका शीघ्र ही टेण्डर होगा तदुपरांत कार्य प्रारंभ करा दिया जाएागा। विधायक ने कहा कि कहा कि आवास के निर्माण से अस्पताल की अधोसंरचना की पूर्ति हो जाएगी तथा अस्पताल के स्टाफ को परिसर से लगे सुविधायुक्त आवास मिलेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो