scriptसुरताल महोत्सव : प्रदेशभर के कलाकारों ने मचाया धमाल | Surtal Festival: Artists from all over the state have Machaya dhammal | Patrika News

सुरताल महोत्सव : प्रदेशभर के कलाकारों ने मचाया धमाल

locationरीवाPublished: Jul 28, 2019 12:45:03 pm

Submitted by:

Mahesh Singh

बेस्ट सिंगर अवार्ड में छेड़ी सुरों की तान, मंत्रमुग्ध रहे श्रोता

Surtal Festival: Artists from all over the state have Machaya dhammal

Surtal Festival: Artists from all over the state have Machaya dhammal

रीवा. सुरताल महोत्सव में प्रदेशभर के कलाकारों ने धमाल मचा दिया। रीवा की प्रतिभाओं के साथ ही भोपाल, विदिशा, कटनी, पन्ना आदि शहरों के साथ ही छत्तीसगढ़ से आए प्रतिभागियों ने भी सुर और ताल का शानदार संतुलन बनाते हुए अपनी गायकी से उपस्थित श्रोताओं का मन मोह लिया। स्थानीय कृष्णा-राजकपूर ऑडिटोरियम में आयोजित तीन दिवसीय सुरताल महोत्सव के दूसरे दिन बेस्ट सिंगर अवार्ड हुआ।
सुबह सेमीफाइनल राउण्ड का शुभारंभ डॉ. ज्योति सिंह, एके खान, बीएन त्रिपाठी एवं विवेक दुबे ने दीप प्रज्जवलन कर किया। पन्ना की श्रद्धा तिवारी, ऋषि जडिय़ा, अभय मजूमदार, भोपाल की सरगम कुशवाहा, विदिशा की प्रिया सिंह परिहार, छत्तीसगढ़ के बैकुण्ठपुर से आए अमन गुप्ता, खुशी सिंह, सत्येन्द्र तिवारी, यशराज आदि ने ऐसी प्रस्तुतियां दी कि निर्णायकों को भी परेशानी हुई।
निर्णायक के रूप में मौजूद बृजेश तिवारी, जीपी त्रिपाठी और दीपक अंश ने इन प्रतिभागियों को और सफल होने के लिए जरूरी टिप्स भी दिए। प्रतिभागियों के सुरों को संगीत से सुनील एण्ड फ्रेण्ड्स ने सजाया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. नीलिमा भारद्वाज एवं नवीन निगम ने किया।
बेस्ट डांसर अवार्ड के ये विनर
सुरताल महोत्सव के पहले दिन हुए बेस्ट डांसर अवार्ड में किड्स वर्ग के कटनी की स्वरांजलि रजक प्रथम, पन्ना की सोनाक्षी पाठक द्वितीय और अविका गुप्ता तृतीय रहीं। वहीं जूनियर मेल ग्रुप से सौरभ जायसवाल, शिव केशरवानी और करण प्रताप क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय रहे। फीमेल ग्रुप से गौरी दीक्षित प्रथम, संदली तिवारी द्वितीय और दिव्यांशी शर्मा ने तृतीय स्थान अर्जित किया।

सीनियर मेल में विनय सोंधिया, रितिक गौतम, प्रदीप शुक्ला ने बाजी मारी, फीमेल वर्ग से प्रेरणा गुप्ता, अनन्या सिंह और संजना सिंह बघेल चयनित हुईं। युगल डांस में विशाल और विनय की जोड़ी ने हिट रही। दूसरे स्थान पर आंचल और प्रगति रहे। जबकि ग्रुप डांस में ओम सांई राम विजेता बना। बालाजी डांस ग्रुप द्वितीय और वायरस डांस ग्रुप तृतीय रहा। इस अवसर पर प्रतिभागियों का प्रोत्साहन सीएसपी शिवेन्द्र प्रताप सिंह, डीपी सिंह परिहार, विंध्य में आर्केष्ट्रा के जनक सुरेश दुबे, डीसी दुबे, राज सिंह आदि ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो