scriptचमत्कार : नीम के पेड़ से बही मीठे दूध की धारा, पूजापाठ के लिए उमड़े लोग | Sweetened milk from Neem tree in Farahadi | Patrika News

चमत्कार : नीम के पेड़ से बही मीठे दूध की धारा, पूजापाठ के लिए उमड़े लोग

locationरीवाPublished: Feb 18, 2019 01:17:35 am

Submitted by:

Balmukund Dwivedi

फरहदी गांव में दूर दूर से लोग देखने पहुंचे, लोगों ने माना देवी माता पेड़ के माध्यम से प्रकट हुई पूजापाठ भी किया गया शुरू

Sweetened milk from Neem tree

Sweetened milk from Neem tree

रीवा. जिले के फरहदी गांव में एक नीम के पेड़ से दूध की तरह धार बहने लगी है। इसे गांव के लोग चमत्कार मान रहे हैं। सुबह से ही पूजापाठ करने लोग पेड़ के पास जुट गए और पानी पीने के लिए कतार बद्धरहे। त्योंथर अंचल के फरहदी गांव में पहले कुछ स्थानीय युवाओं ने देखा कि पेड़ से दूध बह रहा है, तो इसकी सूचना गांव के लोगों को दी, जिसके बाद से भीड़ जुटने लगी।
प्रकट हुई देवी माता
फरहदी गांव के लोगों का कहना है कि देवी माता पेड़ के माध्यम से प्रकट हुई हैं। गांव के लोगों का अब कल्याण होगा। नीम के पेड़ पर गिलासें बांध दी गई हैं ताकि उससे निकलने वाला दूध उन्हें मिल जाए। लोग इसे अपने साथ घर भी ले जा रहे हैं। कुछने तो इसका सेवन भी किया है, जिसे बता रहे हैं कि स्वाद मीठा है, जबकि नीम का पेड़ कड़वा माना जाता है।
इसे चमत्कार से जोड़ना उचित नहीं
गांव के लिए इसे चाहे भले ही आस्था मान रहे हों लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि इस तरह से कई बार पेड़ों से दूध निकलने लगता है। इसे चमत्कार से जोडऩा उचित नहीं है। नीम के पेड़ से दूध निकलने की घटना कौतूहल का विषय बनी हुई है। देर शाम तक पानी लेने वालों की भीड़ जमा रही। लोगों ने पेड़ पर दुर्गा की फोटो भी चिपका दी हैऔर पूजा शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो