scriptखपरैल भवनों से चौकियों को मिलेगी मुक्ति, जानिए किसके-किसके बदलेंगे दिन | Tackle buildings will get checkpoints for liberation, know whose day w | Patrika News

खपरैल भवनों से चौकियों को मिलेगी मुक्ति, जानिए किसके-किसके बदलेंगे दिन

locationरीवाPublished: Jul 10, 2019 08:43:18 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

पीएचक्यू ने स्वीकृत किया निर्माण कार्य, जर्जर भवनों में संचालित हो रही थी चौकियां

patrika

Tackle buildings will get checkpoints for liberation, know whose day w

रीवा। जिले की आधा दर्जन पुलिस चौकियों को जल्द नया भवन मिलेगा। उनके लिए सर्वसुविधायुक्त भवनों का निर्माण कराए जाने का रास्ता साफ हो गया है। नए भवन निर्माण के बाद उनको जर्जर भवन से मुक्ति मिल जायेगी। जानकारी के अनुसार पुलिस मुख्यालय भोपाल ने जिले की आधा दर्जन पुलिस चौकियों के लिए नया भवन स्वीकृत किया है जिसका निर्माण जल्द शुरू करने की कवायद में अधिकारी जुटे हुए है।
खपरैल घरों में चल रही चौकियां
वर्तमान में उक्त पुलिस चौकियां खपरैलयुक्त जर्जर भवनों में संचालित होती है जिसमें पुलिसकर्मियों को बैठने तक की जगह नहीं मिलती है। वहीं बारिश में तो हालत काफी ज्यादा खराब हो जाती है। बारिश का पानी चौकियों के अंदर भर जाता है।
पीएचक्यू भेजा गया था प्रस्ताव
फलस्वरूप जिला पुलिस मुख्यालय द्वारा प्रस्ताव तैयार कर पीएचक्यू को भेजा गया था जिसे स्वीकृति मिल गई है। अधिकारी इन पुलिस चौकियों के भवन निर्माण के लिए जमीन का चयन कर रहे है। कई चौकियों के लिए जमीन तय कर ली गई है। एक-दो चौकियों के लिए स्थल का चयन अभी शेष है। माना यह जा रहा है कि आने वाले कुछ दिनों में स्थल चयन की प्रक्रिया पूर्ण कर ली जायेगी जिसके बाद एमपी हाऊसिंग बोर्ड कार्पोरेशन द्वारा भवनों का निर्माण करवाया जायेगा।
इन चौकियों के लिए बनेगा भवन
पुलिस विभाग द्वारा सोहागी थाने की त्योंथर, सेमरिया थाने की शाहपुर, लौर थाने की रघुनाथगंज, मनगवां थाने की मनिकवार व गंगेव, हनुमना थाने की पिपराही पुलिस चौकी का नया भवन बनाया जाएगा। जल्द ही ये चौकियां सर्वसुविधायुक्त भवन में संचालित होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो