scriptबच्चों के पढ़ाई वाले ग्रुप में टीचर ने भेजा अश्लील वीडियो, मच गया बवाल | Teacher shared link of obscene video in WhatsApp group | Patrika News

बच्चों के पढ़ाई वाले ग्रुप में टीचर ने भेजा अश्लील वीडियो, मच गया बवाल

locationरीवाPublished: Nov 23, 2021 08:24:16 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

बवाल बढ़ने पर शिक्षक ने मांगी माफी..ग्रुप से जुड़े हैं 65 महिला शिक्षक और 200 बच्चे…

rewa.jpg

रीवा. सरकारी स्कूलों के बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई के लिए बनाए गए वाट्सएप ग्रुप पर एक शिक्षक ने अश्लील मैसेज वाला लिंक शेयर कर दिया। जिस पर ग्रुप में जुड़ी महिलाओं ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है। इसकी शिकायत बीआरसी और डीपीसी से की गई है और कहा गया है कि इसके पहले भी कई बार वह ऐसी हरकत करते रहे हैं। मांग उठाई गई है कि आरोपी टीचर को निलंबित करते हुए एफआइआर भी दर्ज कराई जाए। शिक्षक की इस हरकत का कई अभिभावकों ने भी विरोध किया है। ग्रुप में जुड़े कई अभिभावकों ने उसे छोड़ दिया है और कार्रवाई की मांग उठाई है।

 

डिजिलेप ग्रुप पर भेजी अश्लील वीडियो की लिंक
राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा बच्चों के पठन-पाठन के लिए डिजिलेप गुप बनाया गया है। जिसमें पढ़ाई से संबंधित जानकारियां और सामग्री बच्चों के व्हाट्सएप ग्रुप में भेज कर अध्यापन की व्यवस्था की जा रही है। संकुल केन्द्र मार्तंड क्रमांक 3 अंतर्गत शासकीय हरिजन बस्ती मैदानी के स्कूल में पदस्थ प्राथमिक शिक्षक कृपाशंकर चतुर्वेदी ने अपने मोबाइल से कक्षा एक से पांच तक बनाए गए डिजीलेप शासकीय ग्रुप में अश्लील वीडियो एवं फोटो शेयर की। साथ ही कुछ शिक्षकों के व्यक्तिगत मोबाइल पर भी वीडियो डाला, जिसमें महिला शिक्षिकाएं भी शामिल रहीं। राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल द्वारा बनाए गए उक्त ग्रुप में लगभग 65 महिला शिक्षक एवं 200 के आसपास बच्चे जुड़े हुए हैं। महिला शिक्षकों के साथ ही कई अभिभावकों ने भी शिक्षक पर कार्रवाई की मांग उठाई है।

 

ये भी पढ़ें- नहीं हुआ स्वागत सत्कार तो बेटी की विदाई से किया इंकार

 

वीडियो शेयर करने से मचा बवाल
अश्लील वीडियो और फोटो शेयर करने के मामले को लेकर बड़ा बवाल मचा है। शिक्षक पर जब अधिकारियों का दबाव बना तो उन्होंने अपना माफीनामा भेजा। जिसमें लिखा है कि उन्हें पॉवर का चश्मा लगता है, इस कारण देख नहीं पाया कि किस ग्रुप में क्या पोस्ट किया जा रहा है। धोखे से यह मैसेज गया है। लिखा है कि अपने किए पर शर्मिंदा हूं, महिलाएं जो सजा देंगी तैयार हूं। शिक्षक द्वारा भेजे गए अश्लील वीडियो और फोटो अन्य सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ है, जिसके चलते कार्रवाई का दबाव प्रशासन पर बढ़ गया है।

 

ये भी पढ़ें- फाइल खोलते ही महिला तहसीलदार की निकली चीख, कुंडली मारकर बैठा था जहरीला सांप

पहले भी ऐसी हरकतें करने का आरोप
शिकायत करने पहुंची महिलाओं ने कहा है कि शिक्षक कृपाशंकर चतुर्वेदी इसके पहले भी महिलाओं के साथ अमर्यादित रूप से पेश आता रहा है। आपत्तिजनक शब्दों को लेकर विरोध भी किया गया था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने से वह लगातार इस तरह की हरकतें करता रहा है। अब अश्लील वीडियो भेजने के बाद चारों ओर से घिरता देख माफी भी मांग रहा है। महिलाओं ने कहा है कि निलंबन के साथ ही एफआइआर भी होना चाहिए ताकि अन्य के लिए भी संदेश जाए।

देखें वीडियो- प्रदेश की बेटी ने जीता राज्यस्तरीय कुश्ती में रजत x85rvzi

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो