script

छात्राओं के साथ शिक्षक करता था अश्लील हरकत, थाने पहुंचे आक्रोशित परिजन

locationरीवाPublished: Jan 18, 2019 12:46:24 pm

Submitted by:

Mahesh Singh

सिविल लाइन थाने में दर्ज कराई शिकायत, मार्तंड क्रमांक-1 उत्कृष्टता विद्यालय का मामला

Teachers bad touch to girls, angry families reaching police station

Teachers bad touch to girls, angry families reaching police station


रीवा. विद्यालय में पढऩे वाली छात्राओं के साथ शिक्षक अश्लील हरकत करता था। मामला सामने आते ही स्कूल में हड़कंप मचा हुआ है। आक्रोशित परिजन थाने पहुंच गए और आरोपी शिक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी है। गुरु-शिष्य की मर्यादा को कलंकित करने वाला यह मामला शहर के उत्कृष्ट विद्यालय मार्तण्ड क्रमांक- 1 का है।
थाने पहुंची एक छात्रा सहित दर्जनों अभिभावकों ने पुलिस को बताया कि यहां पदस्थ शिक्षक अरुण मिश्रा विद्यालय में छात्राओं के साथ अश्लील हरकत करता है। क्लास के दौरान वह पढ़ाने के बहाने छात्राओं के अंग-प्रत्यंगों में हाथ लगाता था। पूरा मामला उस समय सामने आया जब कुछ छात्राओं ने स्कूल जाने से मना कर दिया। जब परिजनों ने कारण पूछा तो उसे सुनकर उनके होश उड़ गए। विद्यालय की एक-दो नहीं बल्कि दर्जनभर छात्राओं ने शिक्षक पर अश्लील हरकत करने का आरोप लगाते हुए स्कूल जाने से इंकार कर दिया था।
घटना की जानकारी सामने आने पर नाराज अभिभावक गुरुवार को सिविल लाइन थाने पहुंच गए और देखते ही देखते थाने में मजमा लग गया। अभिभावकों का गुस्सा देखते हुए तत्काल पुलिस हरकत में आई और उनकी शिकायत लेकर पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। थाना प्रभारी ने बताया कि पीडि़त छात्रा एवं थाने पहुंचे अभिभावकों के बयान दर्ज कराए जा रहे हैं। साथ ही संबंधित शिक्षक को थाने बुलाया गया है, जिसके बयान दर्ज करने के बाद मामले की जांच कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

लंबे समय से चल रही थी अश्लीलता
पीडि़त छात्राओं एवं अभिभावकों ने आरोप लगाया है कि उत्कृष्टता जैसे विद्यालय में कन्याओं के साथ अश्लीलता का यह कृत्य अर्से से चल रहा था। इससे विद्यालय की गरिमा को ठेस पहुंची है। शिक्षा के मंदिर में शिक्षक का यदि यही कृत्य रहा तो वे अपनी बच्चियों को स्कूल नहीं भेंजेंगे।
—————————–
मार्तण्ड स्कूल की कुछ बच्चियां और उनके अभिभावक आए थे और शिक्षक पर अश्लील हरकत करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। कहा है कि शिक्षक बैड टच करते हंैं। शिक्षक को बुलवाया है। सबके बयान दर्ज कर जांच कराई जा रही है।
-दिनेश जाटव, थाना प्रभारी सिविल लाइन रीवा
————————–
हमें ऐसी सूचना मिली है कि उत्कृष्ट विद्यालय मार्तंड क्रमाक एक की कुछ छात्राओं ने वहीं पदस्थ शिक्षक अरुण मिश्रा पर अश्लीलता करने का अरोप लगाया है और इसकी शिकायत की हैं। फिलहाल मैं भोपाल में हूं। लौटने के बाद देखते हैं, मामले में जो भी उचित कार्रवाई होगी वह की जाएगी।
-आरएन पटेल, डीइओ रीवा

ट्रेंडिंग वीडियो