scriptदीपावली की खुशियां मातम में बदलीं, किशोरी की मौत | Teenager Died after burnt while cooking on wood stove | Patrika News

दीपावली की खुशियां मातम में बदलीं, किशोरी की मौत

locationरीवाPublished: Nov 15, 2020 04:44:57 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-लकड़ी का चूल्हा जलाने की कोशिश में लगी आग

लकड़ी का चूल्हा (प्रतीकात्मक फोटो)

लकड़ी का चूल्हा (प्रतीकात्मक फोटो)

रीवा. पन्ना के शाहनगर थाना क्षेत्र के लमतरा गांव में आदिवासी परिवार की दीपावली की खुशियां मातम में बदल गईं जब घर की 15 वर्षीय किशोरी की जलने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि किशोरी घर में खाना बनाने के लिए लकड़ी का चूल्हा जला रही थी, तभी आग की लपटों ने उसे आगोश में ले लिया। उसे तत्काल शाहनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया लेकिन वहां केवल प्राथमिक उपचार ही हो सका। डॉक्टरों ने उसे कटनी रेफर कर दिया जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।
जानकारी के मुताबिक सोमवती आदिवासी पिता शिवकुमार आदिवासी अपने घर लमतरा में दोपहर के वक्त खाना बनाने के लिए लकड़ी का चूल्हा जलाने की कोशिश कर रही थी। इसी प्रयास में उसने लकडियों पर कैरोसीन तेल डालकर आग लगाने का प्रयास किया लेकिन आग भभक उठी और किशोरी आग की लपटों की चपेट में आ गई। देखते ही देखते किशोरी आधे से अधिक जल गई। बेटी को जलता दे दौड़ कर आए परिजन उसे लेकर शाहनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे लेकिन वहां केवल प्राथमिक उपचार ही हो सका। डॉक्टरों ने उसे कटनी रेफर कर दिया, जहां किशोरी ने इलाज के दौरान दम तोड दिया। बेटी की मौत की खबर से परिजनों ही नहीं गांव भर में मातम पसर गया। परिजनों का तो रो-रो कर बुरा हाल रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो