तहसीलदार-नायब को कड़ी फटकार, रीडर निलंबित

कलेक्टर व एडीएम ने जवा तहसील में राजस्व कार्यों की समीक्षा की, नामांतरण, बंटवारा समेत कल्याणकारी योजनाओं के संचालान की बेहतर व्यवस्था के लिए जिम्मेदारों की कसी नकेल

By: Rajesh Patel

Updated: 25 Sep 2020, 09:09 AM IST

रीवा. जिला प्रशासन तहसील स्तर पर राजस्व कार्यों के बेहतर क्रियान्वयन को लेकर समीक्षा शुरू की है। कलेक्टर इलैयाराजा टी और एडीएम इला तिवारी ने जवा में राजस्व कार्यों की समीक्षा की। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि एसडीएम, तहसीलदार तथा अन्य राजस्व अमला विभागीय कार्यों पर विशेष ध्यान दे। विभागों की सतत मॉनीटरिंग करें। जन कल्याण की उपेक्षा करने वाले अधिकारियों तथा कर्मचारियों की नौकरी सुरक्षित नहीं रहेगी। इस दौरान कलेक्टर ने तहसीलदार और नायब तहसीलदार को कड़ी फटकार लगाई और रीडर व प्रभारी नजारत शाखा को निलंबित करने का निर्देश दिया है।

आधा दर्जन पटवारियों पर लटकी कार्रवाई की तलवार
कलेक्टर ने नक्शा तरमीम में 76.6 प्रतिशत उपलब्धि पर पटवारी अदवा सरला जायसवाल तथा किसान सम्मान निधि में 82 प्रतिशत किसानों को लाभान्वित करने के लिए पटवारी खाझा अजय वर्मा की प्रशंसा की। कलेक्टर ने सीमांकन तथा अन्य प्रकरण कार्यवाही के लिए पटवारियों को उपलब्ध न कराने पर तत्कालीन रीडर देवेन्द्र पाण्डेय प्रभारी नजारत शाखा को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए।
150 पात्र किसानों का निराकरण
कलेक्टर ने राजस्व निरीक्षक छोटेलाल कोल, पटवारी समयपाल कोल, पटवारी रमेश शर्मा तथा पटवारी मंधीर कोल के विरूद्ध भी कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने राजस्व प्रकरणों का निराकरण न करने तथा कार्यालय की अव्यवस्थाओं के लिए तहसीलदार बीएस मरावी एवं नायब तहसीलदार को कड़ी फटकार लगाई। बैठक में एडीएम कहा कि मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के कम से कम 150 पात्र किसानों के आवेदन पत्र 25 सितम्बर तक हर पटवारी दर्ज कराएं। बैठक में संयुक्त कलेक्टर एके झा, एसडीएम त्योंथर संजीव कुमार पाण्डेय, एएसएलआर आरके श्रीवास्तव, अन्य राजस्व अधिकारी तथा सभी पटवारी उपस्थित रहे।

COVID-19
Show More
Rajesh Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned