scriptपत्रिका न्यू पंच: चुनाव सामग्री लेने बंगलुरु गए तहसीलदार, बैरंग लौटे पक्षकार, फर्श पर तड़प रहा बुजुर्ग गरीब | Tehsildar went to Bangalore to pick election material | Patrika News

पत्रिका न्यू पंच: चुनाव सामग्री लेने बंगलुरु गए तहसीलदार, बैरंग लौटे पक्षकार, फर्श पर तड़प रहा बुजुर्ग गरीब

locationरीवाPublished: Jul 10, 2018 12:31:41 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

भोपाल चुनाव ट्रेनिंग से लौटे तो दोबारा चले गए मशीन लेने, कार्यालय में लगा है ताला

Tehsildar went to Bangalore to pick election material

Tehsildar went to Bangalore to pick election material

रीवा. हुजूर तहसीलदार के कार्यालय में ताला लटक रहा है। पखवाड़ेभर से पेशी पर आ रहे पक्षकार बैरंग लौट रहे हैं। दो दिन पहले भोपाल से चुनाव ट्रेनिंग से लौटे तहसीलदार को दोबारा चुनाव सामग्री लेने के लिए बंगलुरु भेज दिया गया। सोमवार को तहसील में आए पक्षकारों को तारीख लेकर लौटना पड़ा। इसके अलावा गरीबी रेखा कार्ड में नाम जोडऩे सहित अन्य समस्याओं को लेकर आवेदक परेशान रहे।
तहसीलदार कोर्ट में रीडर पक्षकारों को जानकारी दे रहा
सोमवार दोपहर ढाई बजे तहसीलदार कोर्ट में रीडर पक्षकारों को जानकारी दे रहा था कि पीठासीन अधिकारी चुनाव सामग्री लेने बंगलुरु गए हैं। सभी प्रकरणों की पेशी १६ जुलाई को लग गई है। सगरा से पेशी पर आए बुजुर्ग रामदीन सोनकर ने बताया कि वह एक साल से दौड़ रहे हैं। सुनवाई की बजाय सामान्य पेशी दी जा रही है। इसी तरह बनकुंइया क्षेत्र के कई पक्षकार आए थे, सुनवाई नहीं होने पर लौटना पड़ा। बताया गया कि २० से अधिक प्रकरणों की सुनवाई होनी थी लेकिन तहसीलदार चुनाव ड्यूटी में होने से तारीख लेकर लौटना पड़ा। इससे पहले हुजूर तहसीलदार २ जुलाई से ५ जुलाई तक भोपाल में चुनाव का प्रशिक्षण लेने के लिए गए थे।
गरीबी रेखा का आवेदन लेकर फर्श पर लेटा रहा बुजुर्ग
तहसीलदार भोपाल चुनाव प्रशिक्षण में गए थे। बीते शनिवार को दोपहर ढाई बजे शहर के उपरहटी निवासी बुजुर्ग बेटी रतन पुरवार की गरीबी रेखा का आवेदन तहसीलदार को देने पहुंचे। चलने में असमर्थ बुजुर्ग बेटी के सहारे पहुंचे थे। बुजुर्ग ने कर्मचारियों को बताया कि गरीबी रेखा का आवेदन एसडीएम ने खारिज कर दिया है। अब अपील कहां करनी होगी। बाद में उसे लोक सेवा केंद्र भेजा गया।
हुजूर तहसील में भटक रहे आवेदक
हुजूर तहसील में कई लोग तहसीलदार को आवेदन देने के लिए भटक रहे हैं। आवेदकों ने बताया कि पिछले पांच दिन से आ रहे हैं लेकिन, तहसीलदार के कार्यालय में ताला लटक रहा है। इसी तरह बेव जीआएस केद्रं पर राजस्व की नकल लेने के लिए आवेदक परेशान हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो