scriptभाजपा सरकार में मंत्री की कंपनी ने बनाई सड़क, सरकार बदलते ही अफसरों ने उखाडऩे का दिया आदेश | The BJP government created a road by the minister | Patrika News

भाजपा सरकार में मंत्री की कंपनी ने बनाई सड़क, सरकार बदलते ही अफसरों ने उखाडऩे का दिया आदेश

locationरीवाPublished: Jan 14, 2019 01:18:18 pm

Submitted by:

Lokmani shukla

कर्मचारी बोले वाहन धीमे चले इस लिए बना रहे ऐसी सड़करीवा-सतना मार्ग में काम कर रही कंपनी

After ten years, the road could not be built

After ten years, the road could not be built

रीवा। रीवा-सतना मार्ग में 28 करोड़ रुपए की लागत से 7.5किलोमीटर बन रही सड़क में सिस्टम की लापरवाही से वाहन हिचकोले खा रहे हैं। इस सड़क का निर्माण लोक निर्माण की राष्ट्रीय राज्यमार्ग शाखा ने तत्कालीन खनिज मंत्री के परिवार की कंपनी बीएलएस इंफ्रा लिमिटेड बना रही है। सज्जनपुर से माधवगढ़ तक सड़क बनाने वाली इस कंपनी के कर्मचारियों का इस तरह सड़क बनाने के पीछे तर्क है कि वाहन धीमे चले इसलिए ऐसी सड़क बना रहे हैं।
रीवा-सतना मार्ग नेशनल हाइवे घोषित होने के बाद सज्जपुर माधवगढ़ लिंक रोड का निर्माण राष्ट्रीय राजमार्ग करवा रहा है। पानी के बहाव व वाहनों के दबाव को देखते हुए चार गुना अधिक कीमत में क्रंक्रीट सड़क स्वीकृत की गई है। लेकिन इस सड़क के निर्माण पूरा होने से पहले ही सवाल खड़े होने लगे हैं। ठेकेदार के राजनीतिक रसूख के चलते अधिकारी जांच की जहमत नहीं उठा रहे हैं।

कंपनी कर्मचारी बोले छह स्थानों में सड़क हुई है गड़बड़-
सड़क निर्माण में लगे कर्मचारियों ने बताया कि सड़क निर्माण के दौरान पेड़ों की वजह से मशीन का ले आऊट सही नहीं होने से छह स्थानों में सड़क में ज्यादा जर्म हो गए है। इन्हें सड़क का निर्माण पूरा होने के बाद सुधारा जाएगा।
हो सकती है बड़ी दुर्घटना
रीवा सतना मार्ग में 7.5 किलोमीटर सड़क में 80 फीसदी से अधिक सड़क का निर्माण पूरा हो गया है। ऐसे मेें कंक्रीट की नई सड़क समझकर वाहन की रफ्तार बढ़ जाती है लेकिन सड़क के खराब हिस्से में कोई सूचना व सकेंतक नहीं होने वाहन अनियंत्रित होते जाते है। ऐसे में बड़ा हादसा होने से इंकार नहीं किया जा सकता।

ऑफिस में बैठकर करते रहे मॉनीटरिंग-
बताया जा रहा इस सड़क के निर्माण के दौरान जिन अधिकारियों की मॉनीटरिंग की जिम्मेदारी थी वह ऑफिस में बैठक कर मानीटरिंग करते है। यही कारण है खराब सड़क बनाने के बाद अधिकारियों ने आपत्ति नहीं उठाई।
उखाड़ कर फिर बनेगी सड़क
यह सही है कि सड़क में कई स्थानों में बहुत बड़े जर्म हैं। मैंने चार महीने पहले ही पदभार संभाला है उसके बाद काम सही हो रहा है। इसके पहले कार्यपालन यंत्री रहे दीपक कसौटिया जिम्मेदार है। जहां सड़क खराब है वहां फिर से उखाड़ कर क्रंक्रीट करने के निर्देश कंपनी को दिए गए हैं।
शंकरलाल, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण नेशलन हाइवे
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो