scriptThe bride and the bridegroom were taken hostage | दूल्हा समेत बारातियों को बनाया बंधक, बताशा मारने पर शुरू हुआ विवाद | Patrika News

दूल्हा समेत बारातियों को बनाया बंधक, बताशा मारने पर शुरू हुआ विवाद

जयमाला के समय निकली लाठियां, सुबह बचकर निकले दूल्हे के पिता पहुंचे थाने, पुलिस ने गांव पहुंचकर दी समझाइस

रीवा

Published: February 22, 2022 03:14:01 pm

रीवा. जिले के मऊगंज के वनपाडर गांव में वैवाहिक आयोजन में बताशा मारने को लेकर विवाद हो गया। देर रात दुल्हन पक्ष के लोगों ने सभी बारातियों को बंधक बना लिया। उन्होंने उनको दिया गया दहेज का सामान भी वापस मंगवा लिया। सुबह दूल्हे के पिता किसी तरह वहां से निकलकर थाने पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई। शाम तक बाराती गांव में ही बंधक बने थे।

marriage_1.jpg

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर समझाइश देकर बारातियों को रवाना कराया। मनिकवार के अमृतलाल यादव के बेटे प्रद्युम्म की शादी मऊगंज के वनपाउडर की लड़की के साथ तय हुई थी। रविवार रात गांव में बारात आई थी। वैवाहिक रस्मों के दौरान द्वारचार के समय कुछ बाराती कन्या पक्ष की महिलाओं को निशाना बनाकर बताशा फेंक रहे थे जिस पर लड़की पक्ष के लोगों ने आपत्ति की। उस समय तो विवाद शांत हो गया लेकिन जयमाल के समय बारात में शामिल होने आए कुछ युवक दुल्हन को छू रहे थे। यह देखकर लड़की पक्ष के लोगों ने लाठियां निकाली और दूल्हा समेत अन्य बारातियों को बंधक बना लिया और वैवाहिक रस्मों को रोक दिया। पूरी रात बाराती गांव में बंधक बने रहे।

सुबह दूल्हे का पिता किसी तरह गांव से निकलने में कामयाब हुआ और मऊगंज थाने पहुंचकर पुलिस को घटना की जानकारी दी। दूल्हे के पिता ने बताया कि बस का किराया व डीजे वाले को भुगतान के लिए 75 हजार रुपए रखे थे जो लड़की वालों ने छीन लिए। बारात में जो वाहन को लेकर आए थे सभी अभी गांव में ही हैं। अब उनके पास वाहनों का किराया देने तक के लिए पैसे नहीं है।

लड़की पक्ष ने भी दर्ज कराई शिकायत
लड़की पक्ष ने भी थाने पहुंचकर घटना की शिकायत दर्ज कराई है। आरोप लगाया कि जिस लड़के से शादी कराई जा रही थी उसी दीमागी हालत ठीक नहीं थी। वह जयमाल के समय अजीब हरकत करने लगा जिससे लड़की ने शादी करने से इंकार कर दिया। जिससे हम दिया हुआ दहेज वापस मांग कर रहे थे। उन्होंने लड़के की दिमागी हालत छिपाकर शादी करने का प्रयास किया है।

दिनभर बंधक रहे बाराती
बाराती पूरी रात व दिनभर भूखे प्यासे गांव में ही बंधक बने रहे। लड़के के पिता ने बताया कि जिस वाहन आए थे वे भी गाव॑ में खड़े हैं। सूचना पर पुलिस ने पहुंचकर समझाइश दी और विवाद को शांत कराया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Britain के पीएम बोरिस जॉनसन ने दिया इस्तीफा, जानें वो 'एक फैसला' जिससे गई कुर्सीपीएम नरेंद्र मोदी ने अखिल भारतीय शैक्षिक समागम का किया उद्धाटन बोले नई शिक्षा नीति मातृभाषा में पढ़ाई के रास्ते खोल रहीलालू प्रसाद यादव की हालत नाजुक, तेजस्वी यादव बोले - '3 जगह फ्रैक्चर, दवा के ओवरडोज से तबीयत बेहद बिगड़ी'Karnataka: बागलकोट जिले के केरूर में हिंसा, चार घायल, तीन गिरफ्तारBhagwant Mann Marriage Live Updates: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को अरविंद केजरीवाल ने दी बधाईMumbai: कन्हैया लाल का समर्थन करने पर नाबालिग लड़की को मिली जान से मारने की धमकी, जानें पूरा मामलाप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को पटना जाएंगे, बिहार विधानसभा का दौरा करने वाले होंगे पहले पीएमMaharashtra Cabinet: कैबिनेट विस्तार पर बीजेपी और शिंदे गुट में ऐसे बनी सहमति, जानें किसके के खाते में कौन-कौन से विभाग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.