scriptआए थे दुल्हन लेने, शादी के मंडप से पहुंच गए दूल्हे राजा हवालात, जानिए क्या था कारण | The bridegroom arrived from the marriage pavilion, taking the bride, c | Patrika News

आए थे दुल्हन लेने, शादी के मंडप से पहुंच गए दूल्हे राजा हवालात, जानिए क्या था कारण

locationरीवाPublished: Jun 16, 2019 09:09:45 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

बिछिया थाने का मामला, बिना विदाई लौटे बाराती

patrika

The bridegroom arrived from the marriage pavilion, taking the bride, c

रीवा। फर्जी एयरफोर्स का अधिकारी बनकर दूसरी शादी रचा रहे युवक को पुलिस रात में मंडप से थाने उठा लाई। युवक की शनिवार को शादी थी और सेहरा बांधकर वह दुल्हन लेने आया था। उसका फर्जीवाड़ा जैसे ही पहले वाली युवती को पता चला तो उन्होंने इस फर्जीवाड़े की पुलिस को खबर कर दी थी। फिलहाल मामला थाने पहुंच गया है और पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।
सीधी से आई थी बारात
सिटी कोतवाली सीधी अन्तर्गत ग्राम भमरहा निवासी पंकज सोंधिया पिता संतोष की शादी गढ थाना क्षेत्र में रहने वाली युवती से तय हुई थी। बिछिया स्थित मैरीज गार्डन में शादी समारोह आयोजित हुआ था, जहां शनिवार को वह सेहरा बांधकर दुल्हन लेने आया था।
जबलपुर से आई युवती ने किया पुलिस को फोन
देररात विवाह की रस्म अदा हो रही थी तभी जबलपुर से आई युवती ने डायल 100 को फोन कर युवक के द्वारा शादी के लिए उससे 1.65 लाख रुपए लेने और उससे धोखा देकर दूसरी करने की जानकारी दी। देर रात पुलिस विवाह घर पहुंच गई और शादी कर रहे युवक सहित उसके घर के सदस्यों को थाने उठा लाई। युवक खुद को एयरफोर्स का अफसर बताता था और उसने अपने शादी के कार्ड में भी एयरफोर्स का अफसर लिखवाया था।
एयर फोर्स का अधिकारी बनकर कर रहा था शादी
पुलिस ने जब उससे एयर फोर्स अधिकारी के संबंध में पूछताछ की तो वह फर्जी निकला। उसके पास मौजूद कार्ड नकली था और वह एयरफोर्स का अफसर बनकर दो-दो परिवारों को झांसा दे रहा था। रातभर बाराती थाने में ही रहे। सुबह दूल्हा सहित उसके घर के सदस्यों को छोड़कर शेष बाराती वापस लौट गए। दोनों युवतियों ने शिकायत थाने में दर्ज कराई है जिस पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
कन्या पक्ष का रो-रो का बुरा हाल
शादी के मंडप से बिना सुहागन उठने वाली दुल्हन सहित उसके परिवार के सदस्यों का रो-रो का बुरा हाल है। अपनी बेटी के हाथ पीले करने के अरमान लिए परिवार हंसी खुशी शादी की सारी व्यवस्थाएं की थी। विवाह की आधी रस्म भी अदा हो गई थी और सिर्फ मंगलसूत्र पहनाना बाकी था। लड़की के पिता थाने में बेहोश हो गए। इस घटना से पूरा परिवार गहरे सदमे में है।
जबलपुर की युवती को झांसा देकर ऐंठ लिए 1.65 लाख रुपए
उक्त युवक ने जबलपुर की लड़की को झांसा देकर उससे रुपए ऐंठे थे। उसने जबलपुर की युवती को फेसबुक पर अपने प्रेमजाल में फंसाया था। खुद को एयरफोर्स का अधिकारी बताया था और अपने घर के सदस्यों को शिक्षक, पुलिस जैसे महत्वपूर्ण पदों का अधिकारी बताया था। उसने युवती से शादी तोडऩे के एवज में उससे 1.65 लाख रुपए लिए थे। उसने यह रकम अपनी होने वाली दुल्हन के एकाऊंट में डलवाए और बाद में उससे रुपए ले लिये।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो