scriptमुख्यमंत्री ने पीडि़तों से की बात, इलाज के लिए हर संभव मदद दिलाने का भरोसा | The Chief Minister spoke to the victims, assuring them of providing al | Patrika News

मुख्यमंत्री ने पीडि़तों से की बात, इलाज के लिए हर संभव मदद दिलाने का भरोसा

locationरीवाPublished: Mar 25, 2023 07:05:33 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

त्योंथर तहसइील के अंजोरा गांव में मस्क्युलर डिस्ट्रोफी बीमारी से पीडि़त है परिवार, पत्रिका की मुहिम पर पीडि़त परिवारों तक पहुंचा इलाज

patrika

The Chief Minister spoke to the victims, assuring them of providing al

रीवा। मस्क्युलर डिस्ट्रोफी बीमारी से जूझ रहे परिवार से शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बात की है और इस परिवार इलाज के लिए हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है। पत्रिका की मुहिम पर पीडि़तों का दर्द मुख्यमंत्री तक पहुंचा और उन्होंने पीडि़त परिवार से बातचीत की है।
विधायक ने मुख्यमंत्री को मदद के लिए लिखा था पत्र
त्योंथर तहसील के अंजोरा गांव में एक परिवार मस्क्युलर डिस्ट्रोफी नामक खतरनाक बीमारी से ग्रसित है। इस बीमारी से परिवार के आधा दर्जन सदस्यों का शरीर लगातार सूख रहा है। पत्रिका ने 22 मार्च 2023 को पीडि़तों की समस्या प्रमुखता से उठाई थी जिसको संज्ञान में लेकर त्योंथर विधायक श्यामलाल द्विवेदी ने अगले ही दिन मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर इस खतरनाक बीमारी से जूझ रहे परिवार की ओर ध्यान आकर्षित करवाया था। पत्रिका की मुहिम का व्यापक असर हुआ और इस परिवार को अब शासन ने मदद का भरोसा दिलाया है।
अधिकारी पीडि़त के घर पहुंचे, मुख्यमंत्री से करवाई बात
शनिवार को एसडीएम पीके पाण्डेय, बीएमओ डा. केबी पटेल, नायब तहसील दिलीप शर्मा पीडि़त परिवार के घर पहुंचे और उन्होंने मोबाइल पर मुख्यमंत्री से पीडि़त बच्चों की बात करवाई। मुख्यमंत्री ने उनको आश्वस्त किया है कि आप बिल्कुल परेशान न हो। आपको इस खतरनाक बीमारी से निजात दिलाने के लिए हर संभव मदद सरकार उपलब्ध करवायेगी। इस बीमारी से निजात पाने की उम्मीद छोड़ चुके इस परिवार को अब मुख्यमंत्री से बात करने के बाद उम्मीद की किरण जगी है।
ट्वीट के जरिये मुख्यमंत्री ने दी जानकारी
त्योंथर तहसील के अंजोरा गांव में पीडि़त बच्चों से बातचीत की जानकारी मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने ट्वीट के माध्यम से भी दी है। उन्होंने बताया कि इस बीमारी से पीडि़त बच्चों को हर संभव सहायता दी जायेगी। इसके लिए सभी जिम्मेदार अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।
कलेक्टर कार्यालय भेजी जायेगी रिपोर्ट
अंजोरा गांव में एक परिवार खतरनराक बीमारी से ग्रसित है। इस बीमारी से ग्रसित परिवार के सदस्यों से मुख्यमंत्री द्वारा फोन पर बात की गई है और परिवार के सदस्यों को हर संभव इलाज का आश्वासन दिया गया है। बीमारी की वजह से परिवार के सदस्यों का शरीर सूख रहा है। इनकी पूरी रिपोर्ट कलेक्टर कार्यालय भेजी जा रही है जहां से आगे उनको इलाज मिलेगा।
पीके पाण्डेय, एसडीएम त्योंथर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो