scriptसरकार का फैसला : कटिया लगाने वालों के होंगे स्थाई कनेक्शन, कमिश्नर ने लाइन लास पर अधिकारियों की कसी नकेल | The commissioner has a copy of the power officers on line las | Patrika News

सरकार का फैसला : कटिया लगाने वालों के होंगे स्थाई कनेक्शन, कमिश्नर ने लाइन लास पर अधिकारियों की कसी नकेल

locationरीवाPublished: Mar 03, 2019 01:13:59 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

संभाग के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति के लिए संभागायुक्त ने अधिकारियों की कसी नकेल

The commissioner has a copy of the power officers on line las

The commissioner has a copy of the power officers on line las

रीवा. संभागायुक्त ने बिजली आपूर्ति और लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान केन्द्रों पर कनेक्शन को लेकर बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ मंथन किया। इस दौरान उन्होंने कहा, शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में बिजली आपूर्ति जनता के लिए २४ घंटे होनी चाहिए। ट्रांसफार्मर जलने की सूचना पर तत्काल बदला जाए। समीक्षा के दौरान संभागायुक्त ने बिजली विभाग के अधिकारियों की नकेल सकी।
कटिया लगाने वालों का होगा स्थाई कनेक्शन
समीक्षा के दौरान संभागायुक्त डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने कहा कि लाइन लास कम करने के लिए कटिया हटाकर स्थायी रूप से विद्युत कनेक्शन दिया जाए। नगरीय निकाय क्षेत्र में सूर्योदय के पूर्व विद्युत प्रवाह बंद करें। उन्होंने कहा कि अनावश्यक विद्युत खपत रोकने के लिए प्रयास करें।
बिजली विभाग की हर माह कलेक्टर करें समीक्षा
उन्होंने संभाग के समस्त कलेक्टरों को निर्देश दिया है कि वे प्रत्येक माह नियमित रूप से मप्र विद्युत मण्डल के अधिकारियों की बैठक आयोजित कर विद्युत प्रदाय की समीक्षा करें।
संभाग में 5936 मतदान केन्द्र बिजली विहीन
बैठक में बताया गया कि संभाग में 5936 मतदान केन्द्रों में से 4 हजार 41 मतदान केन्द्रों में विद्युत कनेक्शन कर दिया गया है। संभागायुक्त ने मतदान केन्द्रों में विद्युत कनेक्शन के लिए पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी को आवंटन उपलब्ध कराएं। तत्काल कार्रवाई के लिए विद्युत विभाग के 1912 में डायल करें। बैठक में अधीक्षण यंत्री बीके जैन सहित शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के अधिकारी मौजूद रहे।
रीवा में 190 करोड़ बिल माफ
रीवा में विद्युत उपभोक्ताओं की सबसे अधिक बकाया 190 करोड़ रुपए की राशि माफ की गई है। विद्युत चोरी के संभाग में 7 हजार 500 प्रकरण चल रहे हैं। संभागायुक्त ने कहा कि ग्रीष्म ऋतु में 24 घंटे विद्युत सप्लाई के लिए विभाग अभी से मुस्तैद रहे और पूर्व तैयारी कर लें।
संभाग में 110 विद्युत वितरण केन्द्र
बताया गया कि संभाग में 110 विद्युत वितरण केन्द्र हैं। रीवा में 27, सतना में 33, सीधी में 18 तथा सिंगरौली में 7 वितरण केन्द्र है। विद्युत संबंधी समस्याओं के निराकरण के लिये वितरण केन्द्रवार 114 विद्युत सुधार समितियां गठित की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो