scriptधरना समाप्त कराने पहुंची महापौर से पार्षद की कहासुनी | The councilor's assertion from the mayor reached the end of protest | Patrika News

धरना समाप्त कराने पहुंची महापौर से पार्षद की कहासुनी

locationरीवाPublished: Jan 23, 2019 07:55:22 pm

Submitted by:

Manoj singh Chouhan

समझाइश देने की बजाय वापस लौट गईं महापौर

rewa

rewa

रीवा. नगर निगम कार्यालय परिसर में बीते १६ जनवरी से धरने पर बैठी पार्षद को समझाने के लिए महापौर ममता गुप्ता सोमवार को दोपहर पहुंची। इस बीच उन्होंने धरने पर बैठने का कारण पूछा तो वार्ड १३ की पार्षद नम्रता सिंह ने बताया कि उनके वार्ड में १३०० मीटर पानी की पाइप लाइन बिछाई जानी थी, लेकिन 300 मीटर के बाद ही बंद कर दी गई है। वहीं पार्कों के लिए दो करोड़ रुपए स्वीकृत हुए हैं जिसमें केवल १२ लाख का ही कार्य कराया गया है। स्थानीय लोगों के सहयोग से महिला पार्क बनाया जा रहा है।
प्रदेश के दूसरे शहरों में महिलाओं के लिए विशेष पार्क नहीं है। रीवा ही ऐसा स्थान होगा जहां पर केवल महिलाओं के लिए पार्क बनाया जा रहा है। जिसमें स्थानीय लोगों का तो सहयोग है, लेकिन नगर निगम प्रशासन अनदेखी कर रहा है। इस बीच महापौर ने कहा कि उन्हें तो इसकी जानकारी ही नहीं। इतना सुनते ही पार्षद नाराज हो गईं और कहा कि फिर किसलिए महापौर के पद पर हैं जब इतनी भी जानकारी नहीं होती। महापौर ने कहा कि आयुक्त फाइल ही नहीं दिखाते इसलिए हर कार्य की जानकारी नहीं हो पाती।
काफी देर तक दोनों के बीच कहासुनी हुई और महापौर फिर वापस चली गईं। इसके पहले महापौर ने धरना समाप्त करने की अपील करते हुए कहा कि पेयजल की पाइपलाइन डालने वाली कंपनी सीएमआर के अधिकारियों से बात हुई तो उन्होंने कहा ह ैकि पाइप खत्म हो चुकी है, स्टाक नया आते ही काम प्रारंभ कर दिया जाएगा। महापौर के इस आश्वासन के बावजूद वह धरने पर डटी रहीं। इसके पहले नगर निगम के अधीक्षण यंत्री शैलेन्द्र शुक्ला भी पहुंचे थे और निर्माण कार्य प्रारंभ कराने का आश्वासन दिया लेकिन पार्षद अपनी मांगों पर अड़ी रहीं कि पहले कार्यप्रारंभ किया जाए, इसके बाद ही वह धरने से उठेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो