त्योहार के चलते भीड़ बढ़ी, जाम से जूझते रहे वाहन चालक

त्योहार के चलते भीड़ बढ़ी, जाम से जूझते रहे वाहन चालक
The crowd increased due to the festival, the drivers kept on jamming

Shiv Shankar Pandey | Updated: 14 Aug 2019, 09:26:25 PM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

मुख्य मार्ग सहित बाजार में दिन भर लगता रहा जाम, लापता दिखे पुलिसकर्मी

रीवा। त्योहार के चलते बाजार में भीड़भाड़ बढऩे से ट्राफिक व्यवस्था ध्वस्त हो गई। मुख्य मार्गों में जाम लगता रहा और दिन भर लोग जाम से जूझते नजर आए। यातायात पुलिस का कहीं भी ट्राफिक पर नियंत्रण नजर नहीं आया।

रक्षाबंधन के चलते बाजार में थी भीड़भाड़
गुरुवार को रक्षाबंधन पर्व के चलते बाजार में काफी भीड़भाड़ रही। दोपहर से ही भीड़ बढऩी शुरू हो गई थी। रात तक बाजार में काफी भीड़भाड़ एकत्र हो गई थी। फलस्वरूप शहर की यातायात व्यवस्था पूरी तरह से पटरी से उतर गई। सडक़ों पर दिन भर जाम लगता और अधिकांश जगह यातायात पुलिसकर्मी नजर आए। लोग जाम से जूझते नजर आए।

108 भी जाम में फंसी
धोबिया टंकी के समीप दोपहर जीवन दायिनी 108 एम्बुलेंस भी जाम में फंसी हुई थी। गाडिय़ां सायरन बजा रही थी लेकिन उनको राह देने वाला कोई नहीं था। अस्पताल चौराहा से धोबिया टंकी पहुंचने में ही एम्बुलेंस चालकों के पसीने छूट गए। त्योहार के कारण भीड़भाड़ होने के बाद भी यातायात पुलिस ने जाम से निपटने के लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था सुनिश्चित नहीं करवाई थी जिसका खामियाजा वाहन चालकों को भुगतना पड़ा।

इन मार्गों में सबसे ज्यादा जाम
शहर के दर्जन भर मार्गों में सबसे ज्यादा जाम लग रहा था। अस्पताल चौराहा से धोबिया टंकी व गुढ़ चौराहा मार्ग, अस्पताल चौराहे से प्रकाश चौराहा, स्टेच्यू चौराहा व जयस्तंभ मार्ग, रसिया मोहल्ला मोड़ से प्रकाश चौराहा मार्ग, मार्तण्ड स्कूल तिराहे से रसिया मोहल्ला मार्ग, सिरमौर चौराहा से चारों ओर जाने वाले मार्गों में दिन भर रुक-रुक कर जाम लगता रहा। बुधवार को जाम ने यातायात पुलिस की व्यवस्थाओं की कलई खोलकर रख दी।

न ट्राफिक डायवर्ट हुआ, न नो-पार्किंग से वाहन हटाए गए
बुधवार को त्योहार के चलते बाजार में भीड़भाड़ बढऩे की जानकारी पहले से यातायात पुलिस को थी लेकिन व्यवस्था बनाने के लिए यातायात पुलिस का कोई प्रयास नजर नहीं आया। न तो ट्राफिक डायवर्ट किया गया और न ही सडक़ों पर खड़े वाहनों को ही हटवाया गया। नो-पार्किंग वाहनों की वजह से दिन भर शहर में जाम लगता रहा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned