script

घर में लगाया था गांजा का बगीचा, एक गिरफ्तार

locationरीवाPublished: Apr 25, 2019 09:41:07 pm

Submitted by:

Mahesh Singh

जनेह थाने के सोहर्वा गांव में पुलिस ने की कार्रवाई, करीब 16 नग पेड़ पुलिस ने बरामद किए है जो 2 से 6 फिट के थे।
 

The Ganja was planted in the house, one arrested

The Ganja was planted in the house, one arrested

रीवा. घर के अंदर गांजा का बगीचा लगाए एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही गांजा के हरे पेड़ पुलिस ने बरामद किए है। उससे पूछताछ की जा रही है। जनेह थाना अन्तर्गत ग्राम सोहर्वा में गांजा की खेती की सूचना पुलिस को मिली थी। एसएसटी क्र. 3 के प्रभारी शिवराम प्रजापति अनुविभागीय अधिकारी व जनेह थाने की पुलिस ने गुरुवार को आरोपी बनबारीलाल हरिजन के घर में दबिश दी तो उसके घर के बगीचे में काफी संख्या में गांजा के हरे पेड़ लगे हुए थे। करीब 16 नग पेड़ पुलिस ने बरामद किए है जो 2 से 6 फिट के थे।
डेढ़ किलों था गांजा का वजन
बरामद गांजा का वजन डेढ़ किलो के लगभग बताया जा रहा है। आरोपी ने किस उद्देश्य से गांजा के पेड़ लगाए थे यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। आशंका जताई जा रही है कि वह गांजा पीने का शौकीन है और इसी शौक को पूरा करने के लिए उसने गांजा के पेड़ लगाए थे। पुलिस ने उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। थाना प्रभारी आरएस सिंह ने बताया कि आरोपी से अभी पूछताछ चल रही है। जांच में जो तथ्य सामने आयेंगे उस आधार पर कार्रवाई की जायेगी।
तराई में हो रही गांजा की खेती
रीवा जिले के तराई अंचल में व्यापक पैमाने पर गांजा की खेती की जा रही है। जानकारी दी गई है कि जवा, अतरैला, जनेह, चाकघाट, सोहागी आदि थाना क्षेत्रों में गांजा की खेती होती है। लेकिन पुलिस को तब पता चलता है जब गांजा के पेड़ काफी बड़ी हो जाते हैं। पुलिस इसको लेकर गंभीर नहीं हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो