script

बच्चियों ने देखा थाना, कहा-बड़े होकर हम भी बनेंगे पुलिस अधिकारी

locationरीवाPublished: Jan 24, 2020 08:52:35 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

बालिका दिवस के अवसर पर गोविन्दगढ़ थाने पहुंची छात्राएं, महिला अपराधों से बचाव की पुलिस ने दी जानकारी

patrika

The girls saw the police station, said – we will also become police of

रीवा। बालिका दिवस के अवसर पर छात्राओं ने गोविन्दगढ़ थाने का भ्रमण किया। ज्ञानगंगा विद्यालय की छात्राएं थाने पहुंची जहां उनको ऊर्जा डेस्क का भ्रमण कराया गया और उसके संबंध में जानकारियां दी गई।

थाने का किया भ्रमण
इसके अतिरिक्त उन्होंने थाने का भी भ्रमण किया और पुलिस के काम को काफी बारीकी से देखा। थाने का भ्रमण कर छात्राएं काफी प्रसन्न थी और उन्होंने बड़े होकर पुलिस बनने की इच्छा जताई है। इस दौरान थाना परिसर में ही महिलाओं के संबंध में जागरुकता के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिनमें एसआई रितुका शुक्ला, एएसआई शेषमणि वर्मा, आरक्षक अशोक वर्मा, आरक्षक प्रीति मिश्रा उपस्थित रही। इस दौरान एसआई रितुका शुक्ला ने कहा कि कई बार बच्चियां अनजाने में अपराधों का शिकार हो जाती है। किसी भी अनजान व्यक्ति पर भरोसा न करें और न ही उसके साथ कहीं जाये। आप लोगों को विद्यालय आते जाते समय यदि कोई परेशान करता है तो उसकी तत्काल सूचना पुलिस को दें।
घटनाओं की पुलिस को दे सूचना
महिला हेल्पलाइन, डायल 100, थाने का नम्बर हर समय अपनी कांपी में लिखकर रखे और किसी भी तरह की दिक्कत होने पर तत्काल पुलिस को सूचना दे। पुलिस आपकी मदद के लिए है। उन्होंने कहा कि आप लोग सभी छोटी से छोटी बात अपने परिजनों को अवश्य अवगत कराए।

ट्रेंडिंग वीडियो