scriptबच्चों के लिए आया दूध पैकेट खुले में फेंका, कहा एक्सपायरी डेट का था | The milk packet for the children was thrown in the open | Patrika News

बच्चों के लिए आया दूध पैकेट खुले में फेंका, कहा एक्सपायरी डेट का था

locationरीवाPublished: Sep 20, 2020 12:06:27 pm

Submitted by:

Mrigendra Singh

– मनिकवार के स्कूल परिसर में बड़ी संख्या में फेके गए हैं एक्सपायरी हो चुके दूध पैकेट

rewa

The milk packet for the children was thrown in the open


रीवा। स्कूली बच्चों के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए दिए जाने वाले दूध के पैकेट मनिकवार स्कूल परिसर के बाहर फेके जाने की जानकारी सामने आई है। इसकी जानकारी मिलने पर स्थानीय लोगों ने विभाग के अधिकारियों से शिकायत की है और कहा है कि जो भी जिम्मेदार हों उन पर कार्रवाई हो। बताया गया है कि कक्षा छह से आठ तक के छात्रों को पोषण आहार के रूप में दूध पाउडर के पैकेट दिए जाते हैं।
स्कूलों के शिक्षकों की लापरवाही की वजह से समय पर इन पाउडरों का वितरण नहीं हो पाने की वजह से एक्सपायरी डेट के हो गए हैं। इसलिए अब खुले में फेंका गया है, जहां पर बच्चे इन पाउडर से खेलते पाए गए। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि यदि एक्सपायरी डेट के पाउडर थे तो इन्हें किसी सुरक्षित जगह पर फेका जाना चाहिए था लेकिन शिक्षकों ने मनमानी रूप से बाहर फेक दिया, जिसे बच्चे खेल रहे हैं और यदि खा लिए तो नुकसान भी पहुंचेंगे।
इस संबंध में मनिकवार के सीएसी राममणि जायसवाल ने कहा है कि वर्तमान में दूध पाउडर का आवंटन ही नहीं हुआ है। पुराना स्टाक कोई फेक गया होगा, यदि ऐसा है तो वह इसकी जांच कराएंगे। सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद शिक्षकों ने दूध पैकेट के कचरे को साफ कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो