scriptदूसरे प्रांतों के वारंटियों सूची तैयार कर रही पुलिस, बार्डर मीटिंग में सौंपकर वारंटियों की करवायेगी धरपकड़ | The police, which is preparing the warranties list of other provinces, | Patrika News

दूसरे प्रांतों के वारंटियों सूची तैयार कर रही पुलिस, बार्डर मीटिंग में सौंपकर वारंटियों की करवायेगी धरपकड़

locationरीवाPublished: Nov 30, 2021 09:21:55 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

गंभीर अपराधों व सम्पत्ति संबंधी अपराधों के वारंटियों की प्राथमिकता से तलाश के निर्देश

patrika

The police, which is preparing the warranties list of other provinces,,The police, which is preparing the warranties list of other provinces,,The police, which is preparing the warranties list of other provinces,

रीवा। थानों में दूसरे प्रांतों के लंंबित वारंटियों की धरपकड़ के लिए अब पुलिस अलग से सूची तैयार करवा रही है। इसके लिए दूसरे प्रांतों की पुलिस को सूची सौंपी जायेगी और उनकी मदद से इनकी धरपकड़ की जायेगी। इसके लिए अलग से पुलिस अपने स्तर पर अभियान चलायेगी।
वारंटियों की धरपकड् के लिए चलाया जा रहा अभियान
जिले के विभिन्न थानों में वारंटियों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया जा रहा है। एसपी नवनीत भसीन ने सभी थाना प्रभारियों को दूसरे प्रांतों के लंबित वारंटियों की अलग से सूची तैयार करवाने के निर्देश दिये है। इनमें ज्यादातर एक्सीडेंट के मामले में फरार वारंटी है जो यूपी, पंजाब व हरियाणा सहित अन्य प्रांतों के रहने वाले है। यूपी के सभी वारंटियों की सूची अगले माह पंचायत चुनाव में होने वाली बार्डर मीटिंग में यूपी पुलिस को सौंपी जायेगी ताकि यूपी पुलिस की मदद से इनकी धरपकड़ की जा सके।
दूसरे प्रदेशों में टीम गठित कर भेजेगी पुलिस
एक्सीडेंट के बाद आरोपी चालक जमानत करवाकर चला जाता है और बाद में वह पेशी पर उपस्थित नहीं होता है जिससे उसके वारंट लंबे समय तक लंबित रहते है। वहीं अन्य प्रांतों के वारंटियों की तलाश में पुलिस टीम गठित कर भेजी जायेगी जो उनको पकड़कर रीवा लायेगी। एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश जारी किये है कि वे हत्या, हत्या के प्रयास सहित अन्य गंभीर अपराधोंं में फरार वारंटियों के साथ सम्पत्ति संबंधी वारंटियों को विशेष प्राथमिकता पर रखे और उनका लगातार लोकेशन लेकर कार्रवाई करें।
15 स्थायी समेत दो दर्जन वारंटी गिरफ्तार
वारंटियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में सोमवार को पुलिस ने दो दर्जन वारंटियों को गिरफ्तार किया है जिनमें 15 स्थायी वारंटी शामिल है। सिटी कोतवाली पुलिस ने आबकारी एक्ट में फरार बाबू मेहतर पिता उमेश उर्फ रमेश 25 वर्ष निवासी धोबिया टंकी, घरेलू हिंसा के मामले में फरार संतोष्ज्ञ गुप्ता पिता समयलाल 32 वर्ष निासी रघुनाथगंज थाना लौर, मारपीट में फरार अजय द्विवेदी पिता राजेन्द्र 26 वर्ष निवासी देवगांव थाना मनगवां शामिल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो