तस्कर के घर से मिले रजिस्टर में दर्ज है उसके काले कारनामों का लेखा-जोखा

तस्कर के घर से मिले रजिस्टर में दर्ज है उसके काले कारनामों का लेखा-जोखा
The record is recorded in the register from the smuggler's house

Mahesh Kumar Singh | Updated: 11 Jul 2019, 09:33:29 PM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

सतना में एक दिन पूर्व पकड़ा गया था तस्कर, रीवा पुलिस ने की कारवाई

 

रीवा. सतना में एक दिन पूर्व पकड़े गए नशीली सिरप के तस्कर के घर में दबिश देकर पुलिस ने भारी मात्रा में नशीली सिरप व नशे की गोलियां बरामद की है। पुलिस ने उसकी दुकान में काम करने वाले दो लोगों को हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। जबकि एक युवक फरार हो गया है। सतना जिले के कोलगवां पुलिस ने एक दिन पूर्व संजय ताम्रकार निवासी रामपुर बघेलान के गोदाम से 429 पेटी नशीली सिरप बरामद की थी।

तस्कर के रीवा में स्थित घर में नशीली सिरप होने की सूचना सतना पुलिस ने दी थी। देररात एसपी आबिद खान ने सिविल लाइन थाना प्रभारी शशिकांत चौरसिया, सिटी कोतवाली थाना प्रभारी ओंकार तिवारी, बिछिया थाना प्रभारी शिवपूजन मिश्रा, नोवस्ता चौकी प्रभारी रानू वर्मा के नेतृत्व में चार टीमें गठित की। पुलिस ने पडऱा स्थित तस्कर संजय के घर में दबिश देकर 38 पेटी नशीली सिरप व 2 पेटी नशे की गोलियां बरामद की हैं। बरामद माल की अनुमानित कीमत 4 लाख 50 हजार रुपए बताई जा रही है।

तस्कर की खन्ना चौराहे में स्थित इलेक्ट्रॉनिक की दुकान है जिसके पीछे वह दवाइयों का कारोबार करता था। वहां काम करने वाले प्रसून तिवारी निवासी ग्राम लोही और अमन सोनी निवासी मलियान टोला रीवा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। वहीं धोबिया टंकी निवासी अजय यादव उर्फ राहुल पुलिस को चकमा देकर फरारा हो गया है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। सूत्रों की मानें तो रीवा में तस्कर का कारोबार यही युवक संभाल रहे थे। संजय के पकड़े जाने के बाद ये माल को ठिकाने लगाने की फिराक में थे।

रजिस्टर में दर्जनभर मेडिकल स्टोरों के नाम
पुलिस को आरोपी के घर से रजिस्टर बरामद किया है जिसमें करीब दर्जनभर मेडिकल स्टोरों के नाम लिखे हुए हैं। पुलिस से जुड़े अन्य नेटवर्क की तलाश कर रही है। पुलिस को आरोपी के घर से 1.25 लाख रुपये नगद मिला। एक रजिस्टर मिला है जिसमें बैकुंठपुर, मऊगंज, रीवा के पंद्रह मेडिकल स्टोर के नाम मिले है जिनको माल सप्लाई करता रहा है।

ऐसे पकड़ में आया माल
पुलिस सरगना आरोपी की खन्ना चौराहा स्थित दुकान में दबिश देने पहुंची थी। पुलिस ने दुकान के कर्मचारियों को शटर खोलने के लिए बुलाया था। जिस समय कर्मचारी दुकान खोल रहे थे उसी समय कर्मचारी के मोबाइल पर एक व्यक्ति का फोन आया जिसमें उसने भैया के पकड़ जाने और माल को हटाने के लिए कहा था। यह सुनते ही पुलिस उस कर्मचारी को पकड़कर घर लेकर गई जहां से नशीली सिरप का जखीरा बरामद हो गया।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned