scriptस्कूल में थी छुट्टी, नदी में नहाने गए छात्र हो गये इस हादसे का शिकार | The school was discharged, the student who was drowning in the river b | Patrika News

स्कूल में थी छुट्टी, नदी में नहाने गए छात्र हो गये इस हादसे का शिकार

locationरीवाPublished: Apr 08, 2019 09:35:34 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

विवि थाने के सैनिक स्कूल पुल के समीप हुई घटना, पुलिस पहुंची

patrika

rewa river

रीवा। स्कूल से नदी में नहाने गए दो छात्र पानी में डूब गये। एक छात्र को तो स्थानीय लोगों ने बचा लिया लेकिन दूसरे का पता नहीं चल पाया है। घटना से हड़कंप मचा हुआ है। घटना विवि थाने के बोदाबाग से करहिया मार्ग पर स्थित बीहर नदी के पुल की है। बाल भारती स्कूल में पढऩे वाले कक्षा नौवमीं के छात्र अनुराग सिंह बघेल निवासी आजाद नगर व क्षितिजकांत वेदांती निवासी बजरंग नगर सोमवार की सुबह बीहर नदी में नहाने आये थे। उक्त बच्चे प्रतिदिन की तरह स्कूल आए थे लेकिन मतदाता जागरुकता रैली की वजह से विद्यालय में कक्षाएं संचालित नहीं हुई थी जिस पर दोनों बच्चे गाड़ी से बीहर नदी में नहाने पहुंच गये।
कूदते ही पानी में बहे छात्र

करीब 11 बजे दोनों नदी में नहाने के लिए छलांग लगाए तो पानी का बहाव तेज होने की वजह से वे डूबने लगे। इस दौरान क्षितिजकांत को वहां मौजूद दो लोगों ने तैर कर बचा लिया लेकिन दूसरा बच्चा लापता हो गया। स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी जिस पर सिविल लाइन पुलिस मौके पर पहुंच गई। पानी में डूबे बच्चे का अभी तक पता नहीं चल पाया है। पानी का बहाव काफी तेज था जिससे आशंका जताई जा रही है कि वह बहकर दूर निकल गया है। घटनास्थल पर ही लापता छात्र के कपड़े व बैग रखा हुआ था। पुलिस सर्च आपरेशन चलाकर लापता बच्चे को ढूंढने का प्रयास कर रही है। स्थानीय लोगों के मुताबिक जिस स्थान पर बच्चे नहा रहे थे वहां पानी का गहरा है और उसका बहाव काफी ज्यादा है।
घंटो हुआ बचाव दल का इंतजार, बिना बोट के पहुंचे
पानी में डूबे बच्चे को तलाशने के लिए पुलिस ने गोताखोरों को सूचना दी लेकिन उनका घंटो इंतजार करना पड़ा। साढ़े बारह बजे पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। उसके बाद करीब ढाई बजे गोताखोर घटनास्थल पहुंचे थे लेकिन बिना बोट के सर्च आपरेशन शुरू नहीं हो पाया। उसके घंटे भर बाद बोट आई जिसके बाद रेसक्यू आपरेशन शुरू हो पाया। गोताखोरों के रानी तालाब में ड्यूटी पर होने की जानकारी दी जा रही है जिससे उनके पहुंचने में विलंब हो गया।

बाल भारती स्कूल के दो छात्र नदी में नहाने आए थे। एक छात्र पानी में डूब गया है जिसका पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। गोताखोरों व बोट की मदद से उसको ढूंढने के प्रयास किये जा रहे है।
अवनीश पाण्डेय, थाना प्रभारी विवि

ट्रेंडिंग वीडियो