scriptभाजपा नेता की मौत का राज खुला, जानिए किस बात पर भड़के नौकर ने की हत्या | The secret of the death of BJP leader is open | Patrika News

भाजपा नेता की मौत का राज खुला, जानिए किस बात पर भड़के नौकर ने की हत्या

locationरीवाPublished: Apr 05, 2019 06:53:52 pm

Submitted by:

Balmukund Dwivedi

भाजपा नेता ज्ञानेन्द्र सिंह की हत्या करने वाला कोई और नहीं बल्कि उनके चाचा की डेरी में काम करने वाला युवक ही निकला

The secret of the death of BJP leader is open

The secret of the death of BJP leader is open

रीवा. भाजपा नेता की हत्या का पुलिस ने गुरुवार को खुलासा किया है। जिस युवक पर संदेह था उसी को आरोपी बनाया गया है। भाजपा नेता ज्ञानेन्द्र सिंह की हत्या करने वाला कोई और नहीं बल्कि उनके चाचा की डेरी में काम करने वाला युवक ही निकला। पुलिस ने जांच के दौरान गांव के युवक पर संदेह जताया था। बताया जा रहा है कि आरोपी ललन द्विवेदी माता मैहर वाली का भक्त भी है। जिले के सेमरिया थाना क्षेत्र के हिनौती गांव निवासी ज्ञानेन्द्र प्रताप ङ्क्षसह काकू के नाम से प्रसिद्ध थे। 62 वर्षीय ज्ञानेन्द्र सिंह का शव बीते मंगलवार को दस बजे रात गांव में ही मिला था। बताते हैं कि वे गांव में ही अपने भाई जवाहर सिंह के यहां से अपने घर के लिए निकले थे। इसी दौरान यह वारदात हो गई। पुलिस के अनुसार ज्ञानेन्द्र प्रताप सिंह के सिर में दाहिने छोर पर गंभीर चोटें आई हैं। जहां शव पड़ा हुआ था वहां आसपास के मांस के टुकड़ बिखरे हुए थे। पुलिस के अनुसार आरोपी ने हत्या कुबूल कर लिया है। आरोपी उनके भाई की डेरी में काम करता था। बताया कि आरोपी युवक पुलिस की पूछताछ में मोहरवा गांव के भी एक अन्य व्यक्ति का नाम लिया। पुलिस आरोपी के बताए सुराग के आधार भी जांच कर रही है।
कुल्हाड़ी से हमला कर की थी हत्या
हत्या के आरोप में पकड़ा गया युवक पुलिस को बताया है कि छह दिन पहले भाजपा नेता ने उसे चेतावनी दी कि वह काम ठीक से नहीं कर रहा है। इसलिए डेयरी से निकालने के लिए कहा था। जिससे नाराज आरोपी ने कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। सेमरिया टीआई ने बताया कि आरोपी के खिलाप एफआइआर दर्ज कर हिरासत में रखा गया है।
अपने ही पिता की कर दी थी हत्या
भाजपा नेता के हत्या का आरोपी सिरफिरा ललन द्विवेदी तीन साल पहले अपने ही पिता हरिमणि द्विवेदी की कुल्हाड़ी से काट कर हत्या कर दी थी। बताया गया कि हत्या का आरोपी मानसिक रूप से ठीक नहीं है। जिसको लेकर आस-पास के रहवासी भी भयभीत रहते हैं। वह अजीव हरकते भी करता रहता है। पिता की हत्या में कुछ समय जेल में रहने के बाद वह छुट गया था और यह दूसरी बड़ी वारदात कर दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो